12वीं साइंस स्ट्रीम के नतीजे घोषित, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

गुजरात बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर gseb.ac.in पर GSEB 12वीं  के साइंस स्ट्रीम के परिणाम घोषित कर दिए हैं.  परिणाम बायोलॉजी और मैथ ग्रुप के लिए जारी किया गया है.  पढ़ें गुरुवार सुबह की 5 बड़ी खबरें.

गुजरात बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर gseb.ac.in पर GSEB 12वीं  के साइंस स्ट्रीम के परिणाम घोषित कर दिए हैं.  परिणाम बायोलॉजी और मैथ ग्रुप के लिए जारी किया गया है.  पढ़ें गुरुवार सुबह की 5 बड़ी खबरें.

 1. GSEB 12th Science Result: 12वीं साइंस स्ट्रीम के नतीजे घोषित, यहां ऐसे करें चेक

पिछले साल गुजरात बोर्ड ने साइंस स्ट्रीम के परिणाम 10 मई को जारी कर दिए थे. इस साल परिणाम पहले जारी कर दिए जाएंगे. पिछले साल  1.35 लाख छात्रों ने साइंस स्ट्रीम की परीक्षा में सफलता हासिल की थी. पिछले साल ओवरऑल 72.99  प्रतिशत छात्र पास हुए थे.

2. अलवर गैंगरेप केसः दलितों का गुस्सा बढ़ा, चंद्रशेखर भी पहुंचे, घिर गई है गहलोत सरकार

राजस्थान के अलवर में 2 मई को एक दलित युवती के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था. अभी तक इस मामले में 5 लोग गिरफ्तार किया जा चुका है. मामले में गिरफ्तार चौथे आरोपी की पहचान महेश गुर्जर और पांचवें आरोपी की पहचान हंसराज गुर्जर के रूप में हुई है.

3. बोफोर्स के बाद INS विराट, क्या राजीव गांधी पर मोदी के हमले से बैकफुट पर आई कांग्रेस?

बोफोर्स, सिख दंगा, भोपाल त्रासदी और अब INS विराट पर छुट्टियां. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन चार बड़े मुद्दों से अगले दो चरणों के लिए कांग्रेस पर आरोपों की बारिश कर दी है. छठे और सातवें चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को फ्रेम में लाकर कांग्रेस को बैकफुट पर लाने की कोशिश की है. राहुल गांधी जब राफेल में कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे थे तो पीएम की तरफ से बोफोर्स मामले को उछाला गया. ऐसे में अब निगाहें इस बात पर भी होंगी कि कांग्रेस किस तरह भाजपा को इस पर जवाब देती है.

4. अखिलेश ने खोला राज- किस उम्मीद में मायावती को PM बनाने के लिए कर रहे हैं मेहनत

लोकसभा चुनाव 2019 की लड़ाई पूरी होने वाली है. छठे और सातवें चरण की वोटिंग बस बाकी है. बचे हुए इन दो चरणों में सबकी नजरें यूपी पर हैं. जहां बीजेपी और महागठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. बीजेपी की ओर से जहां लगातार यह सवाल किया जा रहा है कि विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है. वहीं सपा – बसपा गठबंधन की ओर से कई बार यह बताने की कोशिश की गई है कि विपक्ष का प्रधानमंत्री उम्मीदवार इसी गठबंधन से हो सकता है.

5. क्‍या जेट एयरवेज ने FDI नियमों का किया उल्‍लंघन? होगी जांच

अस्‍थायी तौर पर बंद होने के बाद भी प्राइवेट सेक्‍टर की एयरलाइल कंपनी जेट एयरवेज की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा विवाद जेट एयरवेज में खाड़ी देश की एयरलाइन कंपनी एतिहाद के निवेश से जुड़ा हुआ है. दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जेट एयरवेज और एतिहाद एयरवेज के लिए वर्ष 2014 में हुए 900 करोड़ रुपये के एक करार की जांच कर रहा है. ईडी की ओर से इस बात की जांच की जा रही है कि कहीं इसमें विदेशी विनिमय से जुड़े नियमों का उल्लंघन तो नहीं हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *