मुख्यमंत्री ने श्रीनगर के स्कूल में प्रिंसिपल और अध्यापक की बेरहमी से की गई हत्या पर दुख प्रकट किया

केंद्र सरकार को लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी कदम उठाने की अपील

रविवार दिल्ली नेटवर्क

चण्डीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल में गुरूवार को आतंकवादियों द्वारा अल्पसंख्यकों से सम्बन्धित प्रिंसिपल और अध्यापक की बेरहमी से की गई हत्या की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर गहरा दुख ज़ाहिर किया है।

एक शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को राज्य भर में लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए प्रभावी कदम उठाने की अपील की है क्योंकि लोग आतंकवाद प्रभावित राज्य में विभिन्न अलगाववादियों की धमकियों और डर के अनिश्चितता भरे माहौल में रह रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए कहा कि केंद्र सरकार को अमन-कानून की मशीनरी को और तेज़ करना चाहिए जिससे दोषियों को तुरंत कानून के कटघरे में खड़ा किया जा सके जिन्होंने अमन-शान्ति, सदभावना और भाईचारक सांझ को नष्ट करने के लिए मानवता के विरुद्ध ऐसे घृणित कृत्य को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि दोषियों को कानून के अंतर्गत सख़्त से सख़्त सज़ा दी जानी चाहिए जिससे आगे से कोई भी ऐसा घिनौना काम करने का साहस न करे और इस घटना की सभी को कड़े शब्दों में निंदा करनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा से भी अनुरोध किया कि वह राज्य प्रशासन को इस कठिन समय में गमगीन परिवारों को हर संभव मदद देने के लिए निर्देंश दें।

दुख में डूबे परिवारों के साथ हार्दिक सहानुभूति ज़ाहिर करते हुए स. चन्नी ने ईश्वर से प्रार्थना की कि वह दुख की इस घड़ी में दिवंगत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान प्रदान करें और पीछे परिवारों को ईश्वरीय आदेश मानने का बल प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *