अब बदरवास स्टेशन पर भी रूकेगी इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस

केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने ग्वालियर से वर्चुअल दिखाई हरी झण्डी

रविवार दिल्ली नेटवर्क

भोपाल : शिवपुरी जिले के बदरवास स्टेशन पर अब 09307 इंदौर-चंडीगढ़ और 09308 चंडीगढ़-इंदौर साप्ताहिक ट्रेन रूकेगी। इससे इस अंचल के लोगों को आवागमन की बड़ी सुविधा मिल गई है। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरूवार को ग्वालियर कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष से इस ट्रेन को वर्चुअल रूप से हरी झण्डी दिखाकर बदरवास स्टेशन से आगे के लिए रवाना किया। उन्होंने कहा कि बदरवास स्टेशन के विकास के लिये रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने चार करोड़ की धनराशि मंजूर कर दी है।

केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर, शिवपुरी, गुना और अशोकनगर रेल सुविधाओं के क्षेत्र में अग्रणी रहा है। हर रेलवे बजट में इन क्षेत्रों के लिये उन्होंने सौगातें दिलाने के प्रयास किए हैं जो सफल भी हुए हैं। श्री सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर को जल्द ही वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है। आगामी वर्ष 2022 में दिल्ली – ग्वालियर – भोपाल वंदे भारत ट्रेन शुरू करने की घोषणा हो चुकी है। उन्होंने कहा कि म्याना में भिण्ड-रतलाम एक्सप्रेस और पिपरई में साबरमती एक्सप्रेस के स्टॉपेज हो गए हैं।

केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने दीनदयाल रसोई वाहन को दिखाई हरी झण्डी

ग्वालियर शहर में प्रदेश सरकार की पहल पर आर्थिक रूप से कमजोर लोगों और जरूरतमंदों को सस्ती दर पर भोजन मुहैया कराने के लिये संचालित दीनदयाल रसोई में एक और नया आयाम जुड़ा है। ग्वालियर नगर निगम ने भोजन पकाने की सुविधाओं सहित एक और वाहन तैयार कराया है। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट से हरी झण्डी दिखाकर इस वाहन को शहर के लिये रवाना किया।

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, पूर्व विधायक श्री मुन्नालाल गोयल व साडा के पूर्व अध्यक्ष श्री राकेश जादौन सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *