12वीं की परीक्षा भी दे रहा हैं आईपीएल का ये खिलाडी 

नई दिल्ली (एजेंसी) :  पश्चिम बंगाल के युवा लेग स्पिनर प्रयास रे बर्मन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में डेब्‍यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. प्रयास ने 16 साल 157 दिन की उम्र में हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जा रहे मैच से आईपीएल में कदम रखा. आईपीएल में इससे पहले सबसे कम उम्र में पदार्पण करने का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान के नाम था, जिन्होंने 17 साल 11 दिन की उम्र में आईपीएल पदार्पण किया था। प्रयास ने अब मुजीब उर रहमान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

प्रयास बंगाल की टीम की तरफ से खेलते हैं. लेग ब्रेक गूगली करने वाले प्रयास बल्लेबाजी भी करते हैं. उन्होंने लिस्ट ए मुकाबलों में नौ मैचों में 11 विकेट लिए है जबकि 4 टी-20 मैचों में उन्होंने चार विकेट हासिल किए हैं. इस मैच से दो दिन पहले ही प्रयास ने दो दिन पहले ही सीबीएसई 12वीं बोर्ड की इकॉनॉमिक्‍स की परीक्षा दी थी. वे कोलकाता की कल्‍याणी पब्लिक स्‍कूल में 12वीं के छात्र हैं.

उनकी आईपीएल टीम आरसीबी का अब मुकाबला दो अप्रैल राजस्‍थान रॉयल्‍स से होगा और इसके अगले ही दिन प्रयास को आंत्रप्रन्‍योरशिप की परीक्षा देने कोलकाता जाना होगा. उनके पिता कौशिक रे बर्मन ने बताया, ‘उसके लिए यह काफी मुश्किल है लेकिन वह मैनेज कर रहा है. उसे टीम का पूरा सहयोग है. विराट, डिविलियर्स और कौच गैरी कर्स्‍टन नेट प्रेक्टिस के दौरान उसका हौंसला बढ़ाते हैं.’

प्रयास के पिता ने बताया कि हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए जब प्रयास को चुना गया तो वह(प्रयास) हैरान रह‍ गया क्‍योंकि टीम थिंकटैंक ने पहले तेज गेंदबाजी आक्रमण से खेलने का फैसला किया था लेकिन टॉस से ठीक पहले कोहली ने बताया कि उसे टीम में शामिल किया गया है. प्रयास ने अपने पहले ओवर में केवल 6 रन दिए थे लेकिन बाद में डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्‍टो ने उनकह गेंदों की काफी पिटाई की. प्रयास के कोटे के 4 ओवर से 54 रन गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *