हम किसी भी कीमत पर अपनी संप्रभुता की रक्षा करेंगे: वायुसेना प्रमुख

रविवार दिल्ली

हैदराबाद: चीन से तनाव के बीच वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया एकेडमी फॉर कम्पाइनड ग्रेजुएशन परेड के लिए शनिवार सुबह हैदराबाद पहुंचे। वायु सेना अकादमी में पासिंग आउट परेड से पहले शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल ने पासिंग आउट परेड के दौरान वायुसेना के जवानों को संबोधित किया और कहा कि हम किसी भी कीमत पर अपनी संप्रभुता की रक्षा करेंगे। हमारे क्षेत्र में सुरक्षा परिदृश्य यह बताता है कि हमारे सशस्त्र बल हर समय तैयार और सतर्क रहते हैं। लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर छोटी सी सूचना पर हम हालात को संभालने के लिए तैयार हैं।

हम किसी भी अचानक हुई घटना का जवाब देने के लिए अच्छी तरह से तैयार और तैनात हैं। मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि हम गलवान के बहादुरों के बलिदान को कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे।

जवानों को संबोधित करते हुए एयर चीफ मार्शल ने कहा कि यह बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि हम किसी भी आकस्मिकता का जवाब देने के लिए अच्छी तरह से तैयार और उपयुक्त रूप से तैनात हैं। मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि हम स्थिति से निपटने के लिए दृढ़ हैं और गलवान घाटी के बहादुरों के बलिदान को कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे।

वायुसेना प्रमुख ने आगे कहा, कृपया कर्नल संतोष बाबू और उनके बहादुर लोग जिन्होंने गलवान घाटी में LAC का बचाव करते हुए बलिदान दिया को श्रद्धांजलि देने में मेरे साथ शामिल हों। ये चुनौतीपूर्ण स्थितियों में वीरता से किसी भी कीमत पर भारत की संप्रभुता की रक्षा करने के हमारे संकल्प को प्रदर्शित करता है।

इस पासिंग आउट परेड के साथ ही भारतीय एयरफोर्स को 123 जांबाज मिले हैं, जिनमें 19 महिला अफसर शामिल हैं। इस दौरान वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने पाउसिंग आउट परेड की सलामी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *