नई सोच के साथ तकनीकी प्रशिक्षण एवं कौशल विकास के लिए करें कार्य : डॉ. श्रीकांत

रविवार दिल्ली नेटवर्क

भोपाल : सेन्टर फॉर रिसर्च एंड इंण्डस्ट्रीयल स्टॉफ परफॉरमेन्स (क्रिस्प) ने गुरूवार को अपना 25 वाँ स्थापना दिवस उत्साह पूर्वक मनाया। विगत 24 वर्षों में क्रिस्प ने न केवल राज्य स्तर बल्कि राष्ट्रीय स्तर एवं अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र में विभिन्न गतिविधियों द्वारा ख्याति अर्जित की है। क्रिस्प आज मध्यप्रदेश एवं केन्द्रीय सरकार के विभिन्न विभागों, औद्योगिक समूहों, अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों एवं विद्यार्थियों के लिये विभिन्न प्रशिक्षण, सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट एवं कन्सल्टेंसी सेवायें प्रदान करता है।

क्रिस्प संस्था के अध्यक्ष डॉ. श्रीकान्त पाटिल ने स्टाफ सदस्यों को 24 वर्षों में अर्जित की गई उपलब्धियों पर बधाई दी। उन्होंने कोविड-19 के चुनौतीपूर्ण समय पर सभी से नयी सोच एवं ऊर्जा से नवाचारों के लिये प्रेरित किया एवं अगले 25 वर्षों के लिये एक नयी रूपरेखा तैयार करने पर बल दिया।

डॉ. श्रीकान्त पाटिल ने क्रिस्प को भविष्य में नवीन सोच के साथ तकनीकी प्रशिक्षण एवं कौशल विकास के क्षेत्र में नये आयाम अर्जित करने पर बल दिया, जिससे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराये जाने की सोच के साथ आत्म-निर्भर भारत एवं आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश की परिकल्पना को साकार किया जा सके।

क्रिस्प सोसायटी के सदस्य विशेष रूप से उपस्थित थे। उपस्थित सदस्यों ने क्रिस्प से स्वयं के द्वारा प्राप्त किये गये तकनीकी प्रशिक्षण एवं कन्सलटेंसी सम्बन्धी कार्यों की गुणवत्ता की सराहना की। इस अवसर पर संस्था के चेयरमैन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, उप सचिव म.प्र. शासन, क्रिस्प सोसायटी के सदस्य, स्टेक होल्डर एवं क्रिस्प के वरिष्ठ अधिकारी तथा समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *