गर्मी के कारण ट्रेन से उतरकर ट्रैक पर बैठे 4 यात्रियों की राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आकर मौत

मुजफ्फरपुर से मुंबई जा रही अवध एक्सप्रेस को इटावा के बलराई स्टेशन पर रोका गया था|अवध एक्सप्रेस के कुछ यात्री ट्रैक पर बैठे थे, तभी राजधानी एक्सप्रेस गुजरी

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा में सोमवार सुबह राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आकर चार यात्रियों की मौत हो गई। घटना बलराई स्टेशन पर हुई। छह लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए, जिन्हें सैफई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चारों मृतक कौशांबी के रहने वाले थे और सूरत जा रहे थे। ट्रेन रुकने पर गर्मी की वजह से ट्रैक पर बैठे हुए थे।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, मुजफ्फरपुर से ब्रांदा (मुंबई) जा रही अवध एक्सप्रेस करीब छह बजे बलराई स्टेशन पहुंची थी। इसी दौरान कानपुर की ओर से दिल्ली की ओर जा रही राजधानी एक्सप्रेस को पास कराने के लिए ट्रेन को लूप लाइन पर रोका गया था। अवध एक्सप्रेस के यात्री गर्मी से बचने के लिए रेलवे ट्रैक पर छांव में बैठे थे। तभी राजधानी एक्सप्रेस गुजरी और कई यात्री इसकी चपेट में आ गए।

मारे गए सभी लोग कानपुर से ट्रेन में चढ़े थे

हादसे में कौशांबी जिले के जुगराजपुर गांव निवासी जीतू (20 साल), पिंटू (21 साल), सुरेंद्र कुमार (21 साल), लालचंद्र (20 साल) की मौत हुई है। ये सभी कानपुर से ट्रेन में बैठे थे। घटना के बाद राजधानी एक्सप्रेस होम सिग्नल पर करीब दस मिनट तक खड़ी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *