भुवनेश्वर की गेंद पर भारत ने गंवाया DRS, बुमराह ने खोला विकेटों का खाता

भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय आक्रमण की शुरुआत की. उनकी पहली ही गेंद पर ओल्ड ट्रैफर्ड में सनसनी मची. लेकिन नतीजा यह रहा कि टीम इंडिया ने डीआरएस गंवा दिया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया को टॉस हारकर पहले गेंदबाजी लेनी पड़ी. भारत ने 11 ऐसे खिलाड़ी चुने, जिसमें तेज गेंदबाजी मो. शमी का नाम नहीं था.

मैनचेस्टर में भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय आक्रमण की शुरुआत की. उनकी पहली ही गेंद पर ओल्ड ट्रैफर्ड में सनसनी मची. लेकिन नतीजा यह रहा कि टीम इंडिया ने डीआरएस गंवा दिया.

हुआ यूं कि सेमीफाइनल मैच में भुवनेश्वर कुमार की पहली ही गेंद न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के पैड पर जा लगी. लेकिन मैदान अंपायर ने गप्टिल को नॉट आउट दिया.

इसके बाद काफी सोच विचार करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने डीआरएस लिया. रिप्ले में साफ हुआ कि भुवनेश्वर की गेंद स्टंप मिस कर रही थी. थर्ड अंपायर ने अपना फैसला नहीं बदला और गप्टिल नॉट आउट रहे. भारत ने अपना एकमात्र रिव्यू भी गंवा दिया.

हालांकि टीम इंडिया को जल्द ही गप्टिल का विकेट भी मिल गया. चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने मार्टिन गप्टिल को विराट कोहली के हाथों कैच आउट करा दिया.  मार्टिन गप्टिल 1 रन बनाकर आउट हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *