सलमान की एक्ट्रेस को मिला राइफल शूटिंग का लाइसेंस, नेशनल लेवल गेम्स में लेंगी हिस्सा

सलमान खान के साथ फिल्म जय हो और रेस 3 में काम कर चुकी एक्ट्रेस डेजी शाह अब नेशनल लेवल गेम्स में हिस्सा लेने की प्लानिंग में हैं. इस साल मई में नेशनल राइफल एसोसिएशन की तरफ से उन्हें लाइसेंस दे दिया गया.

सलमान खान के साथ फिल्म ‘जय हो’ में काम कर चुकी कॉरियोग्राफर और एक्ट्रेस डेजी शाह अब नेशनल लेवल गेम्स में हिस्सा लेने की प्लानिंग में हैं. दरअसल, डेजी ने दो साल पहले राइफल शूटिंग की ट्रेनिंग लेनी शुरू की थी. इस साल मई में नेशनल राइफल एसोसिएशन की तरफ से उन्हें लाइसेंस दे दिया गया.

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, डेजी शाह जल्द ही नेशनल लेवल राइफल शूटिंग में भाग ले सकती हैं. मुंबई मिरर से बातचीत के दौरान डेजी ने बताया, ‘यह मैंने मस्ती में ही अपने कुछ दोस्तों का साथ देने के लिए शुरू किया जो शूटिंग का अभ्यास कर रहे थे. उन्होंने जब मुझे भी यह करने के लिए प्रोत्साहित किया तो मैंने कोशिश की, और उन्होंने कहा कि मैं इसमें नेचुरल हूं और इसे आगे बढ़ाना चाहिए. मैंने किया और मई में नेशनल्स में प्रवेश हासिल किया लेकिन मैं उन प्रतियोगियों के खिलाफ जीत हासिल नहीं कर पाई. उनके स्कोर्स 600 में 580 और 597 थे. जबकि मेरे 497 जो कि बहुत खराब था और अब मेरे पास इसका लाइसेंस भी है.’आगे डेजी ने राइफल शूटिंग के प्लान के बारे में बताते हुए कहा, ‘अब मैंने अपने कोच और अर्जुन अवॉर्ड के खिताब से नवाजे गए मुराद अली खान से प्वॉइंट 22 राइफल शूटिंग प्रतियोगिता की ट्रेनिंग से शुरू कर दी है जो कि अगस्त में है. मैं हर रोज महाराष्ट्र राइफल एसोसिएशन में कम से कम दो घंटे के लिए प्रैक्ट‍िस करती हूं. इस स्पोर्ट के लिए पूरी लगन चाहिए और यह बहुत थेरेपेटिक भी है. शूट करने के दौरान आपका माइंड एकदम ब्लैंक होना चाहिए, जो कि एक तरह का मेडिटेशन भी है.

डेजी शाह प्रोफेशनली एक कोरियोग्राफर हैं. उन्होंने मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के साथ फिल्म जमीन और खाकी में बतौर असिस्टेंट काम किया है. डेजी तेरे नाम, मस्ती, हमको दीवाना कर गए, डिपार्टमेंट आदि फिल्मों में को-डांसर रह चुकी हैं. उन्होंने जय हो और रेस 3 में सलमान खान के साथ काम किया है. हालांकि फिल्मों में डेजी चल नहीं पाई लेकिन राइफल शूटिंग में डेजी का परफॉरमेंस काबिले तारीफ है. रेस 3 में डेजी को राइफल शूटिंग करते हुए भी देखा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *