Children’s Day 2019: बॉलीवुड मूवीज जिन्हे देख के आपको भी याद आ जायेगा आपका बचपन।

Childrens Day 2019 अब तक बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बन चुकी हैं जिन्हें बच्चों विषय पर बनाया गया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड में हमेंशा से ही बच्चों की जिंदगियों पर बनी फिल्मों को बढ़ावा दिया गया है। चाहे वो आमिर खान की तारे ज़मीन पर हो या चिल्लर पार्टी हर किड्स ओरिएंटेड फिल्म ने दर्शकों का दिल जीता है। आईए चिल्ड्रन्स जे के इस खास मौके पर देखते हैं बच्चों पर बनीं कुछ स्पेशल फिल्में।

1. तारे ज़मीन पर- साल 2007 में आई तारे ज़मीन पर फिल्म में आमिर खान ने टीचर का रोल निभाया था। इस फिल्म में दर्शन सफारी ने एक ऐसे बच्चे का रोल प्ले किया था जिसे पढ़ने के लिए बोर्डिंग स्कूल भेज दिया जाता है। फिल्म के गानों से लेकर कोन्सेप्ट को दर्शकों का खूब प्यार मिला था।

2. चिल्लर पार्टी- कॉमेडी और बच्चों की शरारतों से भरी फिल्म चिल्लर पार्टी में बच्चों की पूरी गैंग दिखाई गई है। फिल्म में बच्चों की मस्ती मज़ाक और शरारतों के अलावा बच्चों की परवरिश और अच्छी सीख पर भी ध्यान दिया गया है। साल 2011 फिल्म में कोई भी स्टारकास्ट ना होने के बावजूद चिल्लर पार्टी ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

3. ब्लैक- अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ब्लैक में एक ऐसी बच्ची की कहानी दिखाई गई है जो सही तरह सुन और बोल नहीं पाती है। फिल्म में रानी मुखर्जी ने भी अपनी बेहतरीन अदाकारी का प्रदर्शन किया है। 2005 में आई इस फिल्म को हर किसी की खूब सराहना मिली थी।

4. छोटा चेतन- साल 1998 में आई फिल्म छोटा चेतन एक ऐसे बच्चे की कहानी है जिसे एक जादूगरनी ने अपनी शक्तियों से बनाया है। जादूगरनी इस लड़के को चोरी करने के लिए बनाती है, लेकिन बाद में उस बच्चे की दोस्ती तीन अन्य बच्चों से हो जाती है।

5- मिस्टर इंडिया- अनिल कपूर और श्रीदेवी स्टारर फिल्म मिस्टर इंडिया में कई सारे बाल कलाकारों को दिखाया गया है। इस फिल्म में अनिल कपूर बच्चों की परवरिश करते दिखते हैं। साल 1987 में आई इस फिल्म में बच्चों की शरारत से लेकर उनकी समझदारी और धेर्य दिया गया है। मैजिक बैंड वाली इस फिल्म ने सिनेमाघरों में खूब धमाल मचाया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *