TMC की सबसे ब्यूटीफुल सांसद नुसरत जहां की फिटनेस का राज

बंगाली एक्ट्रेस से टीएमसी सांसद बनी नुसरत जहां (Nusrat Jahan)आजकल काफी सुर्खियों में हैं. नुसरत ने 19 जून को तुर्की में बिजनेसमैन निखिल जैन (Nikhil Jain) से शादी रचाई थी. उनकी शादी के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोग ना केवल उनके ड्रेसिंग सेंस बल्कि खूबसूरती और फिटनेस के भी कायल हो गए. हर किसी की जुबान पर बस एक ही सवाल है कि आखिर नुसरत खुद को कैसे इतना मेंटेन रखती हैं. हर कोई उनका फिटनेस सीक्रेट जानने के लिए बेताब है. अगर आप भी इस लिस्ट में शामिल हैं तो आपकी उलझन दूर किए देते हैं. आइए जानते हैं क्या है नुसरत का फिटनेस रूटीन.

आपको जानकर हैरानी होगी कि नुसरत जहां कि परफेक्ट फिगर उन्हें गॉड गिफ्ट है. वो अक्सर वर्कआउट से बचती रहती हैं. खुद को फिट रखने के लिए वो जिम की जगह आउटडोर में एक्सर्साइज करना ज्यादा पसंद करती हैं. उनकी बॉडी का मेटाबॉलिज्म स्‍ट्रॉग होने की वजह से उन्‍हें बहुत ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है.बात अगर नुसरत की फिटनेस की करें तो उनकी फेवरेट एक्‍सरसाइज रनिंग है. नुसरत को वेट ट्रेनिंग कार्डियो करना बेहद पसंद है. सुबह-सुबह खुली हवा में निकलकर फ्रीहैंड एक्सर्साइज करना भी नुसरत को अच्छा लगता है.

रनिंग के अलावा नुसरत योग को भी खासा महत्व देती हैं. अगर कहा जाए कि नुसरत की सुंदरता और फिटनेस का राज योग है तो गलत नहीं होगा. वह खुद को फिट रखने के लिए रोजाना कई तरह के योग करती हैं. उनके इंस्‍टाग्राम अकाउंट को देखकर उनके इस राज का खुलासा हो गया. उन्होंने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर योग करते हुए कई फोटो शेयर की हुई हैं.सरत बेहद फूडी हैं. बावजूद इसके वो कभी भी ओवरईटिंग नहीं करती हैं. वह अपने दिन की शुरुआत 1 कप ग्रीन टी पीकर करती हैं. ब्रेकफस्ट में उन्हें एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर बेरीज खाना बेहद पसंद है. जब भी उन्‍हें भूख लगती हैं वह मौसमी फल खा लेती हैं. लंच में नुसरत ऑलिव ऑयल में पके चावल, मछली, सब्जी और दही को शामिल करती हैं. रात के खाने में नुसरत सूप और उबला हुआ चिकन खाती हैं. डेसर्ट में नुसरत लो कार्ब डाइट लेना पसंद करती हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *