न्यूयॉर्क में भारत-पाक क्रिकेट मैच पर आतंकी हमले का साया, ISIS ने दी धमकी

क्रिकेट के मैदान पर जब भी भारत (IND) और पाकिस्तान (PAK) की टीमें आमने-सामने होती है, तो एक हाई-वोल्टेज मुकाबला फैंस को देखने को मिलता है। फैंस को बस इस पल का इंतजार रहता है कि कब दोनों टीमों के बीच क्रिकेट मैदान पर जंग हो। टी20 विश्व कप 2024 में दोनों टीमें 9 जून को एक-दूसरे से भिड़ती हुई नजर आएगी।

न्यूयॉर्क में खेले जाने वाले इस महामुकाबले (IND vs PAK) से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। अफगानिस्तान और पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन आईएसआईएस- खुरासन (ISIS-K) ने भारत-पाक मैच में हमले की खुली धमकी दी है।

इस आतंकी संगठन ने एक वीडियो जारी कर स्वतंत्र हमलावरों से इस काम को अंजाम देने को कहा है। हालांकि, इस धमकी भरे वीडियो के बाद आईसीसी (ICC) ने चुप्पी तोड़ी है और कहा है कि भारत-पाक मैच के लिए उन्होंने अपनी सुरक्षा बढ़ा दी है।

IND vs PAK मैच पर आतंक का साया, ISIS ने दी धमकी
दरअसल, 9 जून को न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर अमेरिका ने सुरक्षा बढ़ा दी है। डेली मैल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ISIS के एक संगठन ने भारत-पाक मैच पर आतंकी हमले की धमकी दी है। इस कड़ी में CWI’S चीफ एक्स्यूटिक ऑफिसर जॉनी ग्रैवस ने कहा कि अच्छी तरह से पूरी जांच हो चुकी है, तो ऐसे में प्लेयर्स और फैंस के लिए इस मैच के लिए कोई भी रिस्क नहीं है। हमारी टीम लगातार निगरानी बनाए हैं।

ISIS ने हाल ही में ब्रिटिश चैट साइट पर क्रिकेट स्टेडियम की एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिस पर भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख 9/06/2024 लिखी हुई थी और ऊपर ड्रोन उड़ रहे थे, पोस्ट का स्क्रीनशॉट एनबीसी न्यूयॉर्क टीवी की एक समाचार रिपोर्ट पर प्रसारित किया गया, जिसके बाद नासाउ काउंटी में सुरक्षा बढ़ाई गई है।