शराब पीकर हुड़दंग काटने वाले जाएंगे जेल-एसएसपी

रंगों के त्यौहार होली पर्व पर शराब पीकर हुड़दंग काटने वाले लोगों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। पुलिस जहां हुड़दंगियों पर सख्त कार्रवाई करेगी वहीं नशे में वाहन चलाकर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों का चालान काटा जाएगा। यह कहना है कि जिले के एसएसपी पवन कुमार का। एसएसपी ने बताया कि होली पर्व और जुमे की नमाज को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस ने व्यापक स्तर पर तैयारी की है। संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी। साथ ही जिले के मुख्य मार्गों व चौराहों पर भारी पुलिसबल की तैनाती की जाएगी। रंग समाप्ति तक पुलिसकर्मी सडक़ों पर तैनात रहेंगे और हुड़दंग व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह रंगों के त्यौहार को शांतिपूर्वक मनाएं।

एसएसपी पवन कुमार ने जिले के सभी एसपी, सीओ, एसएचओ और चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि होली पर किसी भी सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचे और शिकायत का निस्तारण कराए। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई के लिए जिले में 17 प्रमुख चौराहों पर पुलिस ब्रीथ एनालाइजर से लोगों की चेकिंग करे। 89 स्थानों पर पुलिस अधिकारी बॉडीवार्न कैमरों के जरिए लोगों की चेकिंग कर हुड़दंग मचाने वालों पर कार्रवाई करेंगे। साथ ही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात पुलिस द्वारा प्रमुख स्थानों पर बेरिकेडिंग की जाएगी।

एसएसपी का कहना है कि जिले में चिन्हित 96 स्थानों पर यातायात पुलिस की टीम दो पहिया वाहनों पर दो से ज्यादा सवारी बैठाकर हुड़दंग मचाने वालों पर कारवाई करेगी और वाहनों को  सीज किया जाएगा। दो पहिया वाहन पर तीन सवारी बैठाने वालों,  तेज ध्वनि में संगीत बजाने व हुड़दंग करने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी। इसके साथ ही किसी भी व्यक्ति पर जबरन रंग डालने की शिकायत को भी पुलिस गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करेगी। एसएसपी पवन कुमार ने लोगों से अपील की कि वह हंगामे और लड़ाई.झगड़े की सूचना तुरंत पुलिस को दें। किसी प्रकार की यातायात समस्या होने पर 9643322904 पर सूचना जरुर दें। उन्होंने कहा कि होली प्रेम व सदभाव का त्यौहार है, इसे शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं।