पाली में सूर्यनगरी रेल हादसा : सांसद पी पी चौधरी ने किया मौका निरीक्षण घायलों से मिले

गोपेंद्र नाथ भट्ट

नई दिल्ली/पाली। पाली में सूर्यनगरी रेल दुर्घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय सांसद और पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री पी पी चौधरी स्थानीय बांगड़ अस्पताल पहुंचें और सभी घायलों से मिल उनकी कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने डॉक्टर्स की टीम से घायलों की स्थिति के बारे में जानकारी ली तथा अस्पताल प्रशासन को माकूल चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाने के निर्देश दिए।

केन्द्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से की बात : चौधरी ने दूरभाष पर केन्द्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव और रेल मंत्रालय के उच्चाधिकारियों से घायलों के आर्थिक सहायता मुहैया करवाने हेतु अपनी मांग रखी। इस पर रेलवे द्वारा गंभीर घायलों को 1-1 लाख और कम गंभीर घायलों को 25-25 हजार की आर्थिक सहायता तुरंत मुहैया करवाई गई।

घायलों से मिलने के बाद वे घटना स्थल रजकियावास गए तथा वहाँ मौजूद जोधपुर रेलवे मंडल की डीआरएम गीतिका पांडेय सहित अन्य रेलवे अधिकारियों से दुर्घटना के कारणों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि ईश्वर का शुक्र है कि किसी भी प्रकार की जान-माल की हानि नहीं हुई।

उल्लेखनीय है कि पाली के पास सोमवार तड़के सूर्यनगरी एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह घटना जिले के रजकियावास-बोमदरा खंड के बीच तड़के हुई। ट्रेन बांद्रा टर्मिनस से चलकर जोधपुर जा रही थी।

स्काउट-गाउड से भी मिलने पहुंचे : दुर्घटना ग्रस्त ट्रेन में करीबन 150 से ज्यादा स्काउट-गाइड भी थे । ये सभी पाली में होने वाली जंबूरी में भाग लेने आए थे। सांसद चौधरी घटना स्थल से रवाना होकर जंबूरी आयोजन स्थल निम्बली ब्राह्मणान, रोहट पहुंचे। यहां महाराष्ट्र से आए सभी स्काउट-गाउड से मुलाकात की।