मोदी सरकार के नौ साल बेमिसाल, केन्द्र सरकार देश के सर्वांगीण विकास में कर रही है कमाल

राहुल त्यागी

देश के नव निर्माण के लिए विगत नौ वर्षों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में नित-नए व ऐतिहासिक कार्य करती भाजपा की केन्द्र सरकार।

भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र में सरकार बने नौ साल हो गये हैं, जिस दौरान केन्द्र की भाजपा सरकार ने नित-नए सफलता के आयाम स्थापित करते हुए जनहित के लिए अनगिनत कार्य किये हैं। पिछले नौ सालों से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ओजस्वी कुशल नेतृत्व में विकास का पहिया पूरी तेज गति के साथ घूम रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश के नव निर्माण की बेहद शानदार कार्यशैली के चलते आज देश की जनता के साथ-साथ पूरी दुनिया भारत की तरफ आशा व उम्मीद की नज़रों से देख रही है। प्रत्येक देशभक्त भारतीयों को यह दृढ़ विश्वास है कि आज देश की एकता, अखंडता, संप्रभुता पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है।

आज भारतवासियों के आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण करके मोदी सरकार ने इतिहास में दर्ज होने का कार्य किया है, करोड़ों सनातन धर्म के अनुयाइयों के विभिन्न पूज्यनीय धर्म स्थलों पर भव्य कारिडोर बनाकर करके उनको विश्वस्तरीय धार्मिक पर्यटन स्थल का दर्जा दिलवाकर इतिहास बनाया जा रहा है। देश को अपनी स्वदेशी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस भव्य संसद भवन देकर 28 मई 2023 के दिन को राष्ट्र गौरव दिवस के रूप में हमेशा के लिए इतिहास में दर्ज कर दिया गया है।

यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मैजिक का ही कमाल है कि जो देश में पिछले कई दशकों से लंबित चले आ रहे ज्वलंत मुद्दों का तेजी से स्थाई समाधान हो रहा है और देश व समाज के हित राजनीति से उपर उठकर के विवादों को समूल नष्ट करने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। मोदी राज में अब भारत की जांबाज सेना को आयेदिन सीमाओं में घुसपैठ करने वाले चीन व पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की पूरी स्वतंत्रता मिली हूई है, अब देश की सेना सैकड़ों किलोमीटर अंदर पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों का सफाया कर रही है, दशकों से हथियार व रक्षा उपकरणों की भारी कमी से जूझ रही सेना को अत्याधुनिक हथियार व अत्याधुनिक रक्षा उपकरणों से सुसज्जित किया जा रहा है। आज भारत की विदेश नीति का डंका पूरे विश्व में बज रहा है, दुनिया के किसी भी कोने में अगर किसी भारतीय को कोई समस्या होती है तो तत्काल ही समस्या के निदान के लिए विदेश मंत्रालय सक्रिय हो जाता है।

आज देश में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए विश्वस्तरीय सड़कों का जाल बहुत तेजी से बनाया जा रहा है, सामरिक दृष्टि कोण से बेहद महत्वपूर्ण देश के दुर्गम सीमावर्ती क्षेत्र में भी ऑलवेदर सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। देश को विकास के पथ पर तेजी से अग्रसरित करने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में नित-नए निर्माण करके कीर्तिमान बनाये जा रहे हैं। दशकों से प्रत्येक देशभक्त देशवासियों को गहरे जख्म दे रहा अनुच्छेद 370 को हटाकर देशवासियों व जम्मू-कश्मीर की जनता को उसका हक धरातल पर दिया जा रहा है। नयी शिक्षा नीति लाकर देश के भविष्य बच्चों को उच्च गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करने के समान अवसर प्रदान किये जा रहे हैं। देश के लोगों को सेहतमंद रखने के लिए चिकित्सा क्षेत्र को विश्वस्तरीय बनाने के धरातल पर तेजी से ठोस कदम उठाए जा रहे हैं, राज्यों में नये एम्स का निर्माण कराके तोहफा दिया जा रहा है। देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा दिया जा रहा है। मोदी सरकार से पहले पूरी तरह से उपेक्षित ग्रामीण भारत व कृषि क्षेत्र के विकास के लिए ठोस नीतियां बनाकर, इस क्षेत्र में तेजी से विकास को गति प्रदान करके दशकों से लंबित उनका तय हक दिया जा रहा है। भ्रष्टाचार मुक्त व स्वच्छता युक्त भारत का निर्माण किया जा रहा है, हर देशवासी के लिए उच्च गुणवत्ता पूर्ण रोजी-रोटी के इंतजाम में मोदी सरकार निरंतर कार्य कर रही है, जिसके चलते ही आज हर देशभक्त भारतीय देश व विदेश की धरती पर भी गर्व से कहता है कि मैं हिन्दुस्तान से हूं।