सरोजनीनगर : जलभराव की समस्या से निदान दिलाने ग्राउंड जीरो पर उतरी विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह की टीम

रविवार दिल्ली नेटवर्क

  • सुबह से लेकर रात तक सरोजनीनगर में सक्रीय रही टीम राजेश्वर, जनता को दिलाई जलभराव से राहत
  • डॉ. राजेश्वर सिंह की टीम ने अप्रत्याशित वर्षा के कारण प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण, विभागों से समन्वय स्थापित कर जनता को दिलाया समस्या से निदान

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कई जिलों समेत राजधानी लखनऊ में भी रविवार रात से हो रही भारी बारिश का कहर देखने को मिला। बारिश के कारण सड़कों का बुरा हाल रहा, कुछ जगहों पर कॉलोनियों के घरों तक में पानी पहुंच गया। लोगों को जलभराव के कारण गंभीर स्थिति का सामना करना पड़ा। पूरे लखनऊ में जलमग्न स्थिति को देखते शासन-प्रशासन युद्ध स्तर पर जुटे रहे।

तो वहीं सरोजनीनगर में भारी बारिश के बीच लोगों की मदद करने के लिए विधायक डॉ राजेश्वर सिंह की टीम बेहद सक्रिय रही। डॉ. राजेश्वर सिंह के नेतृत्व और मार्गदर्शन में उनकी टीम सोमवार सुबह से लेकर रात तक ग्राउंड जीरो पर रही, विभिन्न स्थानों पर हुए जलभराव का जायजा लिया तथा जलनिकासी के उचित प्रबंध भी कराए गए। इस दौरान सूचना प्राप्त होते ही लोगों के घरों तक रोजमर्रा की जरूरत के सामान व अन्य सहायता भी पहुंचाई गई।.

बारिश के कारण लोगों को हो रही असुविधा और समस्याओं से निदान दिलाने के लिए विधायक डॉ राजेश्वर सिंह द्वारा 5 विभिन्न टीमों का गठन किया गया। टीम द्वारा रजनीखंड, सैनिक नगर, विनायकी तालाब, रिक्शा कॉलोनी, आशियाना सेक्टर M, वृंदावन योजना सेक्टर 5, खरिका प्रथम व द्वितीय, ओमेक्स सिटी सहित अन्य क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति का निरीक्षण कर व लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, पुलिस विभाग, सिचाई विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित कर लोगों को समस्या से निदान दिलाने हेतु तत्काल दिशा निर्देश तय किये गए।

इस दौरान जलनिकासी के लिए क्षेत्र में क्रियाशील 14 पंपिंग स्टेशनों की मॉनिटरिंग कर जलनिकासी की प्रक्रिया आरंभ कराई गई तथा कई जगह क्षतिग्रस्त रोड़ों से कोई जनहानि न हो इसलिए जनता को सचेत किया गया तथा प्रभावित एरिया में बैरिकेडिंग करने हेतु पुलिस विभाग तथा क्षतिग्रस्त रोड़ों की मरम्मत हेतु संबंधित विभाग को भी सूचित किया गया।