वेस्ट सोंग राइटर सम्मान से सम्मानित हुए श्याम सुंदर श्रीवास्तव ‘कोमल’

रविवार दिल्ली नेटवर्क

हरि बैनर के तले बनी लघु फिल्म “रज्जो – 2” का कल ‘ रघुवीर धाम’ के भव्य एडोटोरियम में प्रीमियर शो जनपद के आला अधिकारियों के समक्ष नगर के गणमान्य नागरिकों से खचाखच भरे विशाल सभागार में सम्पन्न हुआ । गौर तलब है कि यह शॉर्ट फिल्म जनपद जालौन के बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों द्वारा निर्मित एवम् अभिनीत की गई है ।

इस शॉर्ट फिल्म में गरीबी, घरेलू हिंसा, अशिक्षा, नशाखोरी, भ्रूण हत्या एवम् बालिका शिक्षा आदि ज्वलंत मुद्दों को उठाया गया है और बहुत ही सहज रूप से उनके समाधान प्रस्तुत किए गए हैं ।

सौरभ निरंजन द्वारा निर्देशित इस फिल्म के गीत लिखा है प्रतिष्ठित साहित्यकार श्याम सुन्दर श्रीवास्तव ‘कोमल’ ने ।

उल्लेखनीय है कि श्याम सुंदर श्रीवास्तव अशोक हायर सेकेण्डरी स्कूल लहार जिला भिण्ड (म.प्र.) में हिंदी व्याख्याता के पद पर कार्यरत हैं ।

उन्हें उरई (उ. प्र.) में फिल्म के प्रीमियर शो में वेस्ट सॉन्ग राइटर अवार्ड प्रदान किया है ।

बताते चलें कि श्याम सुंदर श्रीवास्तव ‘कोमल’ की रचनाएं पाठ्यक्रम में पढ़ाई जा रही हैं । अभी हाल ही में उनकी एक रचना “पानी बरसा कितना” राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) की “फिरकी बच्चों की” दिसंबर 2023 अंक में सम्मिलित/प्रकाशित होने का गौरव प्राप्त कर चुकी है ।

वेस्ट सॉन्ग राइटर का अवॉर्ड प्राप्त होने पर साहित्य, शिक्षा, संस्कृति, संगीत और फिल्म जगत से जुड़े लोगों तथा क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों, जन प्रतिनिधियों, पत्रकारों एवम् अभिभाषकों ने उन्हें बधाई देते हुए प्रसन्नता व्यक्त की है ।