राहुल मारते थे ताना’, राम मंदिर भी बना दिया और स्थापना की तारीख भी बता दी ‘ : अमित शाह

प्रीती पांडेय

जिस शुभ घड़ी का इंतजार कई दशकों से देश के लोगों को था आखिरकार उसकी तारीख और समय का ऐलान हो ही गया। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम लगभग पूरा हो चला है। अयोध्या में 22 जनवरी 2024, को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होगी, जैसे ही इस खबर का औपचारिक ऐलान हुआ विपक्षी खेमे में खलबली मच गई। जाहिर है 2024 के चुनाव और उसके पहले 23 के पांच राज्यों के चुनाव जिसे सेमीफाइनल कहा जा रहा है अगर उससे पहले मंदिर के निर्माण कार्य का पूरा होना और प्राण प्रतिष्ठा की तारीख का ऐलान हो जाए तो बीजेपी और अलायंस के लिए इससे चुनावी फायदा शर्तिया होगा । कांग्रेस जो अब तक बीजेपी को राम मंदिर का निर्माण कब होगा इस सवाल के जरिए घेरने का काम करती रही है उस पर मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तारीख के ऐलान के साथ ही अमित शाह ने निशाना साधा ।

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक रैली को संबोधित किया । इस दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा । शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता हमेशा ताना मारते थे कि मंदिर वही बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। अब तो मंदिर भी बना दिया और तारीख भी बता दी।

शाह ने प्रदेश की जनता को कहा ‘इस बार आप तीन दिवाली मनाएंगे’
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हर साल एक दिवाली होती है, इस बार आप तीन दिवाली मनाएंगे ।एक दिवाली के दिन, दूसरी मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बनेगी तब और तीसरी दिवाली तब मनेगी, जब प्रधानमंत्री मोदी के कर कमलों से भगवान श्रीरामलला के मंदिर का उद्घाटन होगा. कांग्रेस आजादी के समय से राम मंदिर को लटका, भटका और अटका रही थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने चुपचाप जाकर एक दिन भूमिपूजन किया और अब 22 जनवरी को रामलला की स्थापना होने वाली है.

राहुल बाबा दर्शन करके आ जाना तो आपको भी संतोष हो जाएगा
शाह ने कहा कि जब मैं भाजपा का अध्यक्ष था तो राहुल गांधी हर रोज ताना मारते थे कि मंदिर वही बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. हमने मंदिर भी बना दिया और तारीख भी बता दी. अब राहुल बाबा दर्शन करके आ जाना तो आपको भी संतोष हो जाएगा.

राहुल और प्रियंका पर बरसे गृह मंत्री
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूरी दुनिया में भारत के विकास की चर्चा है. पिछले नौ वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी ने भारत का परचम सबसे ऊपर लहराया है, लेकिन कांग्रेस को कुछ भी सकारात्मक नहीं दिखता. भाई-बहन घूम-घूमकर चुनावी राज्यों में पूछते हैं कि अब तक क्या हुआ है? जिनके मूल भारत से जुड़े हैं, सिर्फ उनको विकास दिखेगा, इटली वालों को नहीं…

पीएम मोदी ने आदिवासी क्षेत्र के विकास के लिए ढेर सारे काम किए हैं
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आदिवासी क्षेत्र के विकास के लिए ढेर सारे काम किए हैं. पहले जल, जंगल और जमीन की बात होती थी, लेकिन अब जल, जंगल, जमीन के साथ सुरक्षा, सम्मान और समावेशी विकास की बात होती है.

आदिवासी कल्याण को लेकर भाजपा का एक ट्रैक रिकॉर्ड रहा है
उन्होंने कहा कि आदिवासी कल्याण को लेकर भाजपा का एक ट्रैक रिकॉर्ड रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने आजादी के कई सालों बाद सबसे पहले आदिवासी कल्याण मंत्रालय बनाया. जनजातीय आयोग का गठन किया और प्रधानमंत्री मोदी ने 23 से ज्यादा जनजातियों को आदिवासियों की सूची में जोड़ने का काम किया.l

अमित शाह की कमलनाथ को चुनौती
अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अमित शाह ने कहा की पहले की कमलनाथ सरकार आदिवासी विरोधी थी। कमलनाथ में हिम्मत है तो अपने काम बताएं। भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता किसी भी मंच से बहस को तैयार हैं। कमलनाथ आगे आए और अपने काम बताए। कमलनाथ कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा तो बन गए लेकिन 9 सालों में मोदी जी ने जितना काम किया उतना यदि कांग्रेस ने 60 सालो में किया हो तो बताए ।