श्याम सुंदर श्रीवास्तव ‘कोमल’ हुए सम्मानित

रविवार दिल्ली नेटवर्क

कानपुर: विगत दिवस नगर की प्रतिष्ठित साहित्यिक संस्था “काव्यायन” के तत्वाधान में नगर के वरिष्ठ साहित्यकार श्री अशोक अचानक जी की अध्यक्षता एवम देश के प्रतिष्ठित साहित्यकार श्याम सुन्दर श्रीवास्तव ‘कोमल’ जी के मुख्य आतिथ्य में एक सरस काव्य समागम एवम् सम्मान समारोह का आयोजन संस्था के कल्याण पुर, कानपुर स्थित केंद्रीय कार्यालय में संपन्न हुआ ।

उल्लेखनीय है कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्याम सुंदर श्रीवास्तव ‘कोमल’ को उनकी दीर्घ कालीन साहित्य साधना के लिए साहित्यिक एवम् सामाजिक संस्था “काव्यायन” की और से सम्मानित किया गया ।

बताते चलें कि श्याम सुंदर श्रीवास्तव ‘कोमल’ कालपी , जालौन (उ. प्र.) के मूल निवासी हैं। वर्तमान में वे अशोक हायर सेकेण्डरी स्कूल, लहार, भिण्ड (म. प्र.) में हिंदी व्याख्याता के पद पर कार्यरत हैं । ज्ञातव्य है कि अनेक कृतियों के प्रणेता श्री श्रीवास्तव अनेक पुरस्कारों एवम् सम्मानों से समादृत किए जा चुके हैं । उनकी अनेक रचनाएं देश के विभिन्न राज्यों में पाठ्यक्रम के रूप में पढ़ाई जा रही हैं ।\अभी हाल ही में उनकी एक रचना “पानी बरसा कितना” राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद,नई दिल्ली की “फिरकी बच्चों की” के दिसंबर 2023 अंक में सम्मिलित/प्रकाशित होने का गौरव प्राप्त कर चुकी है ।

कार्यक्रम के संयोजक सुप्रसिद्ध नवगीतकार जयराम जय ने बताया कि श्याम सुंदर श्रीवास्तव ‘कोमल’ को सम्मानित करके संस्था गौरव का अनुभव करती है ।
श्री श्रीवास्तव के सम्मानित होने पर साहित्यकारों, पत्रकारों, प्रबुद्ध नागरिकों एवम् शिक्षकों ने उन्हें बधाई देते हुए प्रसन्नता व्यक्त की हैं ।