यूरिया के दाम नहीं बढ़े हैं, अखिलेश किसानों को गुमराह नहीं करेंः मांडविया

अजय कुमार

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में यूरिया के दाम बढ़ाये जाने को लेकर जो झूठ बोला था,उसका ‘दिल्ली’ से पर्दाफाश हो गया है. अखिलेश के दावे को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने झूठ करार दिया है.

मांडविया ने कहा कि मैं ये स्पष्ट कर देता हूं कि नीम कोटेड यूरिया की 45 किलो की प्रति बैग 266.5 रुपये में मिलती थी, मिलती है और मिलती रहेगी. मांडविया ने कहा कि सपा प्रमुख लोगों को गुमराह न करें. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने यूरिया को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के यूरिया महंगे किए जाने के दावे पर मांडविया ने इसे झूठ करार दिया है.मांडविया ने कहा कि मैं ये स्पष्ट कर देता हूं कि नीम कोटेड यूरिया की 45 किलो की प्रति बैग 266.5 रुपये में मिलती थी, मिलती है और मिलती रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी के जय अनुसंधान के नारे साथ हमने किसानों के हित में नया सल्फर कॉटेड ‘गोल्ड यूरिया’ बनाया है, जिसकी नई मात्रा व दाम तय किए गए हैं, न कि किसी और के दाम बढ़ाए गए हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने सपा प्रमुख अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा कि कोविड के समय भी आपने देश में बनी वैक्सीन पर सवाल उठाये थे, जिसको देश और हमारे वैज्ञानिक भूल नहीं पाये हैं। आज फिर से आपने उन्हीं वैज्ञानिकों का मजाक उड़ाया है. मांडविया ने आगे कहा कि मुझे आशा है कि आप अब किसानों को गुमराह नहीं करेंगे व किसान हित में मिलकर काम करेंगे.