दिल्ली में एक फूड फैक्ट्री में लग गई भीषण आग, तीन की मौत, 6 गंभीर रूप से घायल

A massive fire broke out in a food factory in Delhi, three dead, 6 seriously injured

रविवार दिल्ली नेटवर्क

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक ऐसी ही घटना हुई है, जबकि भीषण गर्मी के कारण आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं. दिल्ली के नरेला इलाके में आज सुबह-सुबह एक फूड फैक्ट्री में आग लग गई। इस आग में तीन लोगों की मौत हो गई और 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दिल्ली में लगी इस आग से इलाके में सनसनी मच गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक, यह हादसा दिल्ली की एक फूड फैक्ट्री में बॉयलर फटने से हुआ बताया जा रहा है. सुबह करीब साढ़े तीन बजे यहां पर दाल भूनने का काम शुरू हुआ. तभी अचानक आग भड़कने से पूरी फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई. आग लगते ही फैक्ट्री कर्मचारी बाहर निकल आए। लेकिन कुछ कर्मचारी समय पर बाहर नहीं निकल सके. इस आग में कई मजदूर फंस गए. लेकिन फायर ब्रिगेड ने सभी फंसे हुए मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.

दमकलकर्मियों ने आग में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने का अथक प्रयास किया. जब घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया तो श्याम (24), राम सिंह (30) और बीरपाल (42) को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं 6 अन्य मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए हैं जिनका एसएचआरसी अस्पताल में इलाज कराया गया है.

इस बीच, दिल्ली पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना जा रहा है. गैस रिसाव के कारण आग फैल गई, जिससे कंप्रेसर ज़्यादा गरम हो गया और फट गया। इस मामले में पुलिस की आगे की जांच जारी है.