देश में बढ़ती नशोखोरी चिंता का विषय !

Increasing drug addiction in the country is a matter of concern!

बृजेश कुमार

देश के तमाम शहरों में जिस तरह से नशे का कारोबार बढ़ रहा है ।यह बिल्कुल खतरनाक है। ग्रेटर नोयडा के ज्ञान के पार्क में नशीली दवाओं ड्रग्स का चलन तेजी से बढ़ रहा है यह बेहद खतरनाक है।तमाम जिंदगियां तबाह हो रही है।और फिर एक 26 जून निकल गया लेकिन ड्रग्स और नशीली दवाओं के कारोबार एंव व्यापार और रोक पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं हो सकी।

आये दिन देश में ड्रग्स की खेप पकड़ी जा रही है लेकिन सरकार द्वारा उठाये गये कदम नाकाफी साबित हो रहे हैं।यह समय है दुनिया को जागने का आगे आकर इस मुहिम से जुडने का अपनी आवाज उठाने का भविष्य सुरक्षित करने का, लेकिन हमारी नजर अंदाजी हर वर्ष तमाम जिंदगियां तबाह कर दे रही है। दिल्ली एनसीआर, नोयडा, ग्रेटर नोयडा, पंजाब, हरियाणा में जिस तरह से यह कारोबार बढ़ रहा है, यह देश के लिये खतरे की घंटी है। देश के बडे आलिशान इलाकों में ड्रग्स आसानी से खरीदे और बेचे जा रहें है। देश की राजधानी और आसपास विदेशी ड्रग्स माफियाओं और ड्रग पैडलर का दबदबा बढता जा रहा है।

लोकल माफियाओं से विदेशी ड्रग माफियाओं का गठजोड़ बेहद खतरनाक साबित हो रहा है।इनका मुख्य टारगेट कालेज और यूथ होते हैं जो अभी-अभी नशे से जुड़े होते हैं। ये युवा नशे के विभिन्न प्रकारों को ट्राई करते रहते है। खासकर इन इलाकों में जहाँ रेव पार्टियां, बार, हुक्का बार आदि हो उन जगहों पर जाल फैला रखा है। जिससे युवा अपने तनाव को कम करने के बहाने शिकार बन रहे है, जिससे हजारों करोंड़ो रूपये देश का जनता का बरबाद हो रहा है और जिंदगिया भी बरबाद हो रही है।

देश के सभी प्रतिनीधियों सांसदो विधायकों से अनुरोध है कि देश की संसद और विधानसभा में नशे के खिलाफ आवाज बुलंद करें।जिससे देश का भविष्य सुरक्षित रह सके। देश का ग्रामीण तबका खैनी नामक नशे के बीमारी से बच सके और गाजा भांग आदि प्रकार के नशे से होने वाले नुकसान को लेकर जाग्रत हो सके। देश के भविष्य को लेकर सतर्क रहना और सतर्क करना हमारी आपकी नैतिक जिम्मेदारी है