हरियाणा पुलिस के विशेष कार्यबल ने कुख्यात अपराधी राकेश उर्फ काला खैरमपुरिया को गिरफ्तार किया

Special Task Force of Haryana Police arrested notorious criminal Rakesh alias Kala Khairampuria

रविवार दिल्ली नेटवर्क

नयी दिल्ली : हरियाणा पुलिस के विशेष कार्यबल ने गंभीर और हिंसक अपराधों में शामिल कुख्यात अपराधी राकेश उर्फ काला खैरमपुरिया को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि काला खैरमपुरिया 2020 में पैरोल पर रिहा होने के उपरांत भगौड़ा हो गया था और अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बच रहा था। इस दौरान उसने भारत में रहते हुए और विदेशों में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया। वो फ़र्ज़ी पासपोर्ट पर गत वर्ष की शुरुआत में ही देश से फ़रार हो गया था और संयुक्त अरब अमीरात, आर्मेनिया और थाईलैंड जैसे देशों में वहां के गिरोहों के साथ मिलकर हिसंक कृत्यों को अंजाम देता रहा।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उसका संपर्क हिमांशु भाऊ गिरोह और नीरज फरीदपुरिया गिरोह के साथ था और उनके साथ योजना बना कर उसने कई बड़ी आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया।

वह, गत वर्ष दिसंबर में सोनीपत के गांव के सरपंच की हत्या, इस वर्ष जनवरी में गोहाना में एक मिठाई की दुकान पर गोलीबारी, मुरथल के एक ढाबे पर हत्या और दिल्ली के राजौरी गार्डन में एक बर्गर किंग आउटलेट पर एक व्यक्ति की हत्या सहित 15 मामलों में वाँछित था। प्रवक्ता ने बताया कि उसे गृह मंत्रालय के सहयोग से विदेश में विभिन्न एजेंसियों के साथ तालमेल कर भारत लाया गया और विशेष कार्यबल ने पहले से जारी करवाए गए लुकआउट नोटिस के आधार पर उसे दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया।