केजरीवाल का इस्तीफा राजनैतिक पैंतरेबाजीः मायावती

Kejriwal's resignation a political maneuver: Mayawati

अजय कुमार

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के फैसले को लेकर बसपा प्रमुख मायावती का गुस्सा फूटा है। बसपा प्रमुख ने केजरीवाल के सीएम की कुर्सी छोड़ने वाले फैसले को चुनावी चाल और राजनीतिक पैंतरेबाजी बताया है। साथ ही पूछा कि दिल्ली की जनता ने जो अनगिनत असुविधाएं व समस्याएं झेलीं हैं, उसका हिसाब कौन देगा।

मायावती ने सोशल मीडिया एक्‍स पर पोस्‍ट में लिखा है कि अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली के सीएम पद से अब इस्तीफा देना वास्तव में जनहित/जनकल्याण से दूर इनकी चुनावी चाल व राजनीतिक पैंतरेबाजी, किन्तु उनके लम्बे समय तक जेल में रहने के कारण दिल्ली की जनता ने जो अनगिनत असुविधाएं व समस्याएं झेलीं हैं उसका क्या? उसका हिसाब कौन देगा?

मायावती ने आगे कहा कि सत्ता व विपक्ष के बीच राजनीतिक लड़ाई शत्रुता स्तर तक कटू नहीं हो तो बेहतर ताकि उससे देश व जनहित प्रभावित ना हो। बीएसपी की यूपी सरकार को भी ऐसे दिन देखने पड़े जब केन्द्र की कांग्रेसी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट व गंगा एक्सप्रेस-वे पर भी रोड़े अटकाए और जनहित व विकास को बाधित किया। था।