नाबालिग सहायिका के आत्महत्या का मामला : भदोही के सपा विधायक जाहिद बेग का बेटा हुआ गिरफ्तार

Case of suicide of minor maid: Bhadohi's SP MLA Zahid Baig's son arrested

  • विधायक जाहिद बेग और पत्नी सीमा बेग पर पुलिस पहले दर्ज कर चुकी है मुकदमा
  • गिरफ्तारी से बचने के लिए सपा विधायक पत्नी के हुए भूमिगत

रविवार दिल्ली नेटवर्क

भदोही : भदोही से समाजवादी पार्टी से विधायक जाहिद बेग नाबालिग सहायिका के आत्महत्या मामले में बुरे फंसते दिखते हैं। विधायक दम्पति पर मुकदमे के बाद पुलिस ने बुधवार को उनके बेटे के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

भदोही पुलिस ने नाबालिक सहायिका नाजिया (17) के आत्महत्या के मामले में भदोही विधायक जाहिद बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज किया था। गिरफ्तारी से बचने के लिए विधायक और उनकी पत्नी घर से फरार हैं। भदोही पुलिस लगातार उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है। अब इस मामले में विधायक का परिवार भी उलझता जा रहा है। बुधवार को पुलिस ने विधायक के बेटे जईम बेग उर्फ सैमी को मुकदमा दर्ज करने के बाद गिरफ्तार कर लिया है। बाद में उसे कोर्ट में पेश किया गया जहाँ से जेल भेज दिया गया।

भदोही कोतवाली में जईम के खिलाफ पुलिस ने नाबालिग सहायिका नाजिया को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने और और उसे प्रताड़ित करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इसी तरह का अपराध विधायक और उनकी पत्नी पर भी दर्ज किया है। इस पूरे प्रकरण में सपा विधायक की मुश्किल बढ़ गई है। समाजवादी पार्टी ने इसे राजनीतिक उत्पीड़न बताया है। सपा विधायक पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए भूमिगत हो गए हैं अभी तक पुलिस उन्हें खोज नहीं पाई है। इस मामले में तीसरा मुकदमा बेटे पर भी दर्ज होने के बाद विधायक परिवार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। भदोही पुलिस अधीक्षक ने बताया है पुलिस तथ्यों के आधार पर विधायक, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

सपा सपा विधायक के अधिवक्ता मजहर शकील ने भदोही पुलिस को आरोपित करते हुए कहा है कि विधायक पुत्र जईम को पुलिस चार दिन से हिरासत में रखा था। मामले में एक प्रतिनिधिमंडल एडीजी वाराणसी से भी मिला था उन्होंने कहाँ था कि छोड़ दिया जाएगा लेकिन बुधवार की शाम भदोही पुलिस उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है। अधिवक्ता ने पुलिस को आरोपित करते हुए कहा है कि भी अभी दूसरी पीड़िता का कलम बंद बयान भी नहीं दर्ज हुआ है इसके बाद भी पुलिस विधायक बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। यह पूरी तरह से राजनीतिक उत्पीड़न है। विधायक को राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।

उल्लेखनीय हो कि सपा विधायक जाहिद बेग के भदोही शहर स्थिति निजी आवास पर घरेलू कार्य करने वाली एक नाबालिक किशोरी का शव 09 सितंबर की सुबह पंखे से लटकता मिला था। आत्महत्या करने वाली युवती नाजिया (17) पुत्री इमरान निवासी कांशीराम आवास कॉलोनी मामदेवपुर की रहने वाली थी। वह विधायक के यहाँ काफी समय से घरेलू काम करती थी। जबकि जिला प्रशासन ने एक और नाबालिग सहायिका को मुक्त करा राजकीय बालसंरक्षण गृह प्रयागराज भेज दिया है।