उत्तराखण्ड में “युवा आयोग” के गठन और एक समग्र “युवा नीति” बनाने पर विमर्श

Discussion on formation of "Youth Commission" and making a comprehensive "Youth Policy" in Uttarakhand

रविवार दिल्ली नेटवर्क

देहरादून : कैबिनेट मंत्री श्रीमती रेखा आर्या ने युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल निदेशालय देहरादून में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, जिसमें कई महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में विशेष रूप से, उत्तराखण्ड में “युवा आयोग” के गठन और एक समग्र “युवा नीति” बनाने पर विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड एक युवा प्रदेश है और हम मानते हैं कि युवा शक्ति से ही प्रदेश की प्रगति सुनिश्चित होगी। इसलिए इन दोनों विषयों पर अधिकारियों को जल्द से जल्द भविष्योन्मुखी रूपरेखा तैयार करने को निर्देशित कर दिया गया है।
बैठक में पीआरडी जवानों के रजिस्ट्रेशन एवं प्रोत्साहन राशि संबंधी विषय और युवक एवं महिला मंगल दल को स्वालंबी बनाने के संबंध में भी सकारात्मक चर्चा की गई।

श्रीमती आर्या ने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के युवाओं को आगे बढ़ाने और राज्य की महिला शक्ति को सशक्त करने की दिशा में निरंतर प्रयत्नशील है और हमारी नीतियों के केंद्र में इन दोनों का अहम स्थान है। बैठक में विशेष प्रमुख सचिव अमित सिन्हा, निदेशक जितेन्द्र कुमार सोनकर, अपर निदेशक अजय कुमार अग्रवाल, संयुक्त निदेशक शक्ति सिंह समेत विभाग के कई अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।