चिकित्सा मंत्री ने मौसमी बीमारियों के बढ़ते मामलों को देखते हुए चिकित्सा विभाग को दिए हाई अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश

In view of the increasing cases of seasonal diseases, the Medical Minister gave instructions to the medical department to remain on high alert mode

रविवार दिल्ली नेटवर्क

खींवसर : राजस्थान के चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने मौसमी बीमारियों के बढ़ते मामलों को देखते हुए चिकित्सा विभाग को हाई अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये हैं। श्री खींवसर ने अधिकारियों और कार्मिकों को कार्य स्थल पर मौजूद रहकर रोगियों को जांच और उपचार सेवाएं तुरंत उपलब्ध कराते हुए मौसमी बीमारियों पर नियंत्रण का प्रबंधन करने को कहा है। श्री खींवसर कल जयपुर में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेशभर में मौसमी बीमारियों की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार आगामी एक महीना मौसमी बीमारियों की दृष्टि से चुनौतीपूर्ण है, इसे ध्यान में रखते हुए इनके नियंत्रण के माकूल इंतजाम सुनिश्चित किए जाएं।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि जिन जिलों में मौसमी बीमारियों के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं, वहां विशेष सतर्कता बरती जाए। उन्होंने अधिकारियों को लगातार निगरानी रखते हुए एंटीलार्वल, सोर्स रिडक्शन और फॉगिंग सहित अन्य गतिविधियां नियमित रूप से चलाने को कहा। चिकित्सा मंत्री ने अस्पतालों में जांच किट्स और दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता रखने के भी निर्देश दिए।