डीएम व एसपी ने दुर्गा पंडालून का भ्रमण कर सुरक्षा का लिया जायाजा

रविवार दिल्ली नेटवर्क

चंदौली : चंदौली में जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने पुलिस अधीक्षक आदित्य लाँगहे के साथ पं दीन दयाल उपाध्याय नगर क्षेत्र के इंडियन इंस्टीट्यूट व चंधासी क्षेत्र में स्थापित पूजा पंडालों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में सुरक्षा व सुविधाओं का जायजा लेने के बाद अधिकारी द्वय ने पूजा समिति के लोगों को पंडाल प्रबंधन से संबंधित आवश्यक निर्देश दिए। विशेष रूप से सभी पंडालों में CCTV कैमरे का अधिष्ठापन, महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग प्रवेश और निकास की व्यवस्था के साथ-साथ पूजा पंडालों में सुरक्षा के बाबत आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने आग से बचाव हेतु पूजा पंडालों में की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। श्रद्धालुओं के लिए पूजा पंडाल में प्रवेश व निकास द्वार, विद्युत व्यवस्था, मेला स्थल पर कमेटी के वॉलिंटियर की तैनाती के बारे में भी जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सभी पूजा पंडालों में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

पुलिस बल मेला देखने आने वाले श्रद्धालुओं का हर संभव सहयोग करेंगे ताकि वे खुशनुमा माहौल में मेला का आनंद ले सकें। असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सोशल साइट पर आपत्तिजनक टिप्पणी, फोटो शेयर या पोस्ट करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा। इस दौरान उप जिलाधिकारी मुगलसराय आलोक कुमार, क्षेत्राधिकारी आशुतोष सहित थाना प्रभारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।