रोड में घटिया सामग्री लगाने का आरोप , कार्रवाई की मांग

Allegation of using substandard material on the road, demand for action

रविवार दिल्ली नेटवर्क

फिरोजपुर : फिरोजपुर झिरका उपमंडल के गांव पाटखोरी से चैनपुरी बास को जोड़ने वाली मार्ग पर घटिया सामग्री लगाने का स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है। लोगों ने बताया की सरकार की आंखों में लगातार धूल झोंकने का काम किया जा रहा है, मुश्किल से दो साल इस रोड़ को बने हुए और पूरा रोड क्षतिग्रस्त हो गया है और बीएडआर विभाग ने‌ फिर से टेंडर पासकर काम शुरू करा दिया है।

ग्रामीणों ने बताया की रोड़ के बनाने में निहायत ही घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसको लेकर गांव के लोग खासा नाराज हैं। अगर जल्द मामले में संज्ञान नहीं लिया गया तो रोड पर चल रहे काम को मौके पर रूकवाया जा सकता है ।

जानकारी के मुताबिक खंड फिरोजपुर झिरका के बड़े गांव पाटखोरी से चैनपुरी बास को जोड़ने वाला रोड़ पर ठेकेदार द्वारा काम चलाया हुआ है। गांव के लोगों का आरोप है कि ठेकेदार रात में घटिया सामग्री डलवाकर काम कर रहा है ताकि लोगों को इसकी भनक ना लगे।

गांव पाटखोरी के लोगों का साफ कहना है कि जो रास्ता बनाया जा रहा है वो 5 करम का है, वो केवल 18 फुट का ही बनाया जा रहा है, इतना ही नहीं रोड़ के साथ – साथ किसी भी तरह की बरम भी दिखाई नहीं दे रही है। लोगों ने बताया कि पहाड का सारा पानी इसी सड़क के ऊपर से होकर बहता है। जिसकी वजह से रोड़ बहुत जल्द ही टूट जाता है, जिसकी वजह से ग्रामीणों को काफी लम्बे समय तक तकलीफ़ झेलनी पड़ती है ।

मीडिया कि टीम‌ जब मौके पर पहुंची तो ठेकेदार वहां से नो‌ दो ग्याहर‌ हो गया।‌ इस कार्य का संपूर्ण स्टीमेट जब मीडिया ने सड़क निर्माण विभाग के अधिकारियों से मांगा गया तो‌ वो बचते हुए नजर आए, जिससे साफ पता चलता है कि सड़क निर्माण में धांधली की जा रही होगी।