बहराइच में सांप्रदायिक बवाल, एक की मौत दर्जनों घायल

Communal riot in Bahraich, one dead, dozens injured

रविवार दिल्ली नेटवर्क

बहराइच : बहराइच के महसी में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान कुछ उपद्रवियों द्वारा पथराव और गोलियां चलाई गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस घटना से गुस्साए लोगों के हुजूम ने आगजनी कर तोड़फोड़ की। उपद्रव के दौरान राम गांव के रेहुआ मंसूर निवासी 20 वर्षीय राम गोपाल समेत दो लोगों को गोली लगी, जिसमें राजन सिंह 30 वर्ष घायल हुए और राम गोपाल की मौत हो गई।

रामगोपाल की मौत हो जाने से गुस्साए लोगों ने जिला अस्पताल के सामने सड़क पर डेड बॉडी रखकर मार्ग जाम कर दिया, जिनको समझा कर विधायक सुरेश्वर सिंह और डीएम मोनिका रानी ने डेड बॉडी को मोर्चरी में रखवाया। इस दौरान नाराज लोगो ने विसर्जन रोक कर जगह-जगह पर मार्ग जाम कर दिया, भीड़ भगाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। घायलों को जिला अस्पताल बहराइच लाया गया कुछ का इलाज महसी सीएचसी पर भी चल रहा है।

बहराइच कि इस घटना के विरोध में बहराइच-सीतापुर हाईवे सहित जिले भर में आक्रोश के चलते सड़को के साथ कई जगहों पर भीड़ के बेकाबू होने की खबरें आ रही हैं। गुस्साए लोगों ने पत्थरबाजी की जिसमें तिवारी पुरवा निवासी 22 वर्षीय सुधाकर तिवारी के सिर में चोट लगी है एवं सिपहिया निवासी दिव्यांग, सत्यवान और अखिलेश बाजपेई सहित करीब 4 दर्जन लोग घायल हुए हैं। खबर आग की तरह फैलते ही विसर्जन के लिए जा रही सभी प्रतिमाएं रोकी गई, बहराइच आवागमन की सभी सड़को पर भारी जाम की स्थिति बनी हुई है।

वहीं इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तुरंत संज्ञान लेते हुए कहा कि माहौल बिगाड़ने वालों को बक्सा नहीं जाएगा। साथ सीएम योगी ने सभी को सुरक्षा की गारंटी देते हुए, अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।