प्रदेश की महिलाओं के सर्वांगीण विकास हेतु बनाई जा रही बहुआयामी ‘महिला नीति’ के मसौदे पर की चर्चा

Discussion on the draft of multidimensional 'Women Policy' being prepared for the all-round development of women of the state

रविवार दिल्ली नेटवर्क

देहरादून : कैबिनेट मंत्री श्रीमती रेखा आर्या ने विधानसभा में प्रदेश की महिलाओं के सर्वांगीण विकास हेतु बनाई जा रही बहुआयामी ‘महिला नीति’ के मसौदे पर महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के सचिव व अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की।

बैठक में नीति से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई और इनकी व्यापकता को सुनिश्चित करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।

चर्चा में एकल महिलाओं, दिव्यांग और विक्षिप्त महिलाओं के साथ-साथ सीमान्त क्षेत्रों में रहने वाली महिलाओं और जनजातीय समुदायों में रहने वाली महिलाओं के समग्र उत्थान पर भी चर्चा की गई।

श्रीमती आर्या ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि हम इस नीति को जल्द से जल्द प्रदेश में लेकर आएं ताकि हमारी माताएँ-बहनें इससे लाभान्वित हो सकें।

बैठक में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती कुसुम कंडवाल, सचिव चन्द्रेश यादव, निदेशक प्रशांत आर्य जी, सीपीओ मोहित चौधरी, श्रीमती अंजना गुप्ता, सुश्री आरती बलोदी, मनोज पंत सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।