खरगोन पुलिस ने अवैध गांजे की खेती का किया पर्दाफाश

Khargone police exposed illegal ganja cultivation

रविवार दिल्ली नेटवर्क

खरगोन पुलिस ने अवैध गांजे की खेती का किया पर्दाफाश, कपास और अरहर की खेती के बीच करीब 75 लाख रुपए कीमत के कुल 620 पौधे हरे गांजे के पौधे जब्त, खेत मालिक गिरफ्तार गांजे का कुल वजन करीब 1426 क्विंटल बिस्टान थाना क्षेत्र के पहाडी इलाके रसगांगली के सलाई कुंड फलियां में की गई कारवाई

खरगोन : मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में पुलिस ने कपास और अरहर तुवर दाल के पौधो के बीच अवैध गांजे की खेती का बडा पर्दाफाश किया है। पुलिस ने करीब 75 लाख रुपए कीमत के कुल 620 हरे गांजे के पौधे जब्त किये है। गांजे का कुल वजन करीब 1426 क्विंटल बताया जा रहा है। खरगोन पुलिस के संयुक्त दल ने बिस्टान थाना क्षेत्र के रसगांगली के सलाई कुंड फलियां में बडी कार्यवाही की है।

इस दौरान पुलिस ने अवैध गांजे की खेती करने वाले आरोपी शामिलाल उर्फ श्यामलाल को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से नेटवर्क को लेकर पूछताछ कर रही है। खरगोन पुलिस की ऑपेरशन “प्रहार” के तहत अवैध मादक पदार्थ (गांजे) की खेती करने वाले के विरुद्ध अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही बताया जा रही है।

आरोपी ने शेडो एरिया (नो मोबाइल नेटवर्क झोन) के पहाड़ी क्षेत्र में अवैध गांजे की खेती करता था। खास बात है की तीन ओर से पहाड़ और एक तरफ से तालाब से घिरा आरोपी का घर और खेत थे। एसपी धर्मराज मीना ने मीडिया को बताया की आरोपी ने घर के पीछे कपास और अरहर तुवर की फसल के बीच लगी अवैध गांजे की खेती का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। आरोपी ने अवैध गांजो के पौधों को पानी देने के लिए एडवांस ड्रिप वाटर सिस्टम को लगाया था। आधुनिक तरीके से गांजे के पौधों की जड़ो के आसपास सफेद यूरिया खाद भी डालकर आरोपी खेती कर रहा था।

जप्त गांजे के पौधे करीब 75 लाख रूपये के है। 14 क्विंटल 26 किलोग्राम के 620 पौधे पुलिस ने जप्त किये है। पुलिस आरोपी से नेटवर्क को लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस को आशंका है की आरोपी के तार किसी बडे गिरोह नेटवर्क से जुडे हो सकते है।