राज्यपाल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को किया सम्मानित

Governor honored girl students who performed excellently

रविवार दिल्ली नेटवर्क

आगरा : प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने आगरा के विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान से सम्बद्ध गणेश राम नागर सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर, बल्केश्वर के नवनिर्मित सभागार का लोकार्पण किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राज्यपाल जी ने कहा कि हम बेटियों को शिक्षा तो दे रहे हैं लेकिन संस्कार और सामाजिक ज्ञान का समुचित ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। इसके कारण कभी-कभी बेटियों से अज्ञानतावश या भूलवश ऐसी गलती हो जाती हैं, जो उनके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं।

उन्होंने कहा कि हमें अपनी बेटियों के साथ मित्रवत व्यवहार करना चाहिए ताकि वे अपनी समस्याओं को बिना डरे साझा कर सकें। हम लोगों को सजग रहकर इस बात पर ध्यान रखना है कि हमारी बेटी कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे उसका जीवन अंधकारमय हो।

उन्होंने कहा कि एक समय था जब लड़कियों की संख्या कम थी और लड़कियों को बचाने के लिए पूरे देश भर में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया गया, जिसका परिणाम है की आज लडकियां आगे बढ़ रही हैं।

कार्यक्रम के दौरान इंटरमीडिएट की छात्रा तनु अग्रवाल को उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु, छात्रा अंशिका पचौरी को नीट परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु तथा छात्रा जागृति अग्रवाल को सी0ए0 परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर सम्मानित किया गया।