मयंक एजबेस्टन टेस्ट के लिए रोहित के ‘कवर’ के रूप में भारतीय टीम से जुड़े

 मयंक को एकांतवास की जरूरत नहीं, सीधे चयन के लिए उपलब्ध

सत्येन्द्र पाल सिंह

नई दिल्ली : सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को इंग्लैड के खिलाफ एजबेस्टन में 1 जुलाई से शुरू होने वाले पुनॢनधारित पांचवें क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम से जोड़ा गया है। तीनों फॉर्मेट के लिए भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उनके ‘कवर’ के अखिल भारतीय सीनियर क्रिकेट चयन समिति ने मयंक अग्रवाल को पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम के साथ जोड़ा है। यह जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मानद सचिव जय शाह ने सोमवार सुबह दी। यात्रा के लिए जारी यात्रा के लिए नवीनतम सलाह के मुताबिक मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड पहुंचने पर एकांतवास की जरूरत नहीं होगी और जरूरत पडऩे पर वह सीधे ही एजबेस्टन टेस्ट में भारत को खेलने के लिए उपलब्ध होंगे।

अब एजबेस्टन में इंग्लैड के खिलाफ पुनर्निधारित पांचवे टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत(विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मयंक अग्रवाल।
मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए अंतिम टेस्ट मेच श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेला था और तब दो टेस्ट मैच में मात्र 59 ही बना पाए थे। मयंक कर्नाटक के लिए हाल ही में उत्तर प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वॉर्टर फाइनल में बतौर कप्तान खेले थे। तब उत्तर प्रदेश ने कर्नाटक को हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। साथ ही मयंक के लिए पंजाब किंग्स के कप्तान के रूप में आईपीएल 2022 का सीजन बेहद सामान्य रहा।

बीते बरस भारत में कोरोना के मामले के बढऩे के बाद बीते बरस मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट को स्थगित कर दिया गया था। तब भी मयंक ग्रवाल भारत की टेस्ट टीम में थे।