अग्निपथ योजना से अग्नीवीर नहीं, बेरोजगारवीर बनेंगे युवा – अनूप पांडेय

रविवार दिल्ली नेटवर्क

अग्निपथ योजना युवाओं के भविष्य के साथ छलावा है। अग्निवीर बनाकर अग्नि में झोंकने का काम भारत सरकार करने का मंसूबा बना रही है हम हरगिज इसे होने नहीं देंगे ।

उक्त बाते आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनूप पांडेय ने कहा है उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, नौजवानों और किसानों के बेटे के साथ नाइंसाफी है ।

उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत और परिश्रम के बल पर देश का युवा सेना में देश की सेवा भावना से जाता है। सुविधा के नाम पर नाही उनको पेंशन मिलेगा और ना ही वह सुविधाएं और सम्मान मिलेग जो भारत के सैनिकों को मिलती हैं।

श्री पांडे ने आगे कहा कि भारत के प्रधानमंत्री काला धन को समाप्त करने के लिए नोटबंदी लाए नतीजा जीरो और भारत का करोड़ों रुपया बर्बाद किया किसानों की आमदनी को दोगुना करने की बात किया कृषि बिल लाया लेकिन भारी विरोध के कारण कृषि बिल को वापस करना पड़ा लेकिन हजारों की संख्या में किसानों की जान चली गई लाखों किसान पुलिस के डंडे खाए। मोदी जी ने अग्निपथ योजना लाकर नौजवानों के रोजगार और सम्मान पर करारी चोट मारी है। जब युवा आंदोलन के लिए सड़क पर उतरा तो करोड़ों रुपए का भारत का नुकसान हो गया इसका दोषी कौन है।

उन्होंने कहा कि बेरोजगार नौजवान अग्निपथ योजना का अहिंसात्मक तरीके से विरोध करता रहेगा जब तक इस योजना को बदला नहीं जाता या इसे समाप्त नहीं किया जाता।