मिशन परिवार विकास श्रेणी में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सवाई माधोपुर जिले को पुरस्कार

हेमन्त सिंह

सवाई माधोपुर जिले को जनसंख्या स्थायित्व के क्षेत्र में वर्ष 2021-22 के दौरान जिले की टीम द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने पर राज्य स्तर पर जिले को सम्मानित किया गया। 11 जुलाई, 2022 जनसंख्या दिवस के अवसर पर सवाई माधोपुर जिले को 11 लाख रुपये पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए गए।

परिवार कल्याण प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के अंतर्गत राज्य स्तर पर इन्दिरा गांधी पंचायतीराज सभागार जयपुर में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग डॉ. पृथ्वी ने सवाई माधोपुर जिले के चिकित्सा विभाग को 11 लाख रुपए का पुरस्कार प्रदान किया गया। इस मौके पर सवाई माधोपुर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तेजराम मीना एवं अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कैलाश सोनी ने प्रशस्ति पत्र एवं 11 लाख रुपए का पुरस्कार ग्रहण किया। वहीं उप जिला अस्पताल गंगापुरसिटी को प्रशस्ति पत्र व एक लाख रुपये पुरस्कार स्वरूप प्रदान किये गए। इस अवसर पर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिनेश गुप्ता को भी राज्य स्तर पर सम्मानित किया गया।

मुख्य चिकित्स एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तेजराम मीना ने बताया कि जिले को मिशन परिवार विकास श्रेणी में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए चयनित किया गया है। साथ ही जिला चिकित्सालय की श्रेणी में जिला चिकित्सालय की श्रेणी में संस्थान को प्रथम पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है।