केनरा बैंक ने विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाया

रविवार दिल्ली नेटवर्क

नई दिल्ली। गत 12 अगस्त को केनरा बैंक, क्षेत्रीय कार्यालय उत्तरी दिल्ली द्वारा विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस कार्यक्रम का आयोजन केनरा बैंक अपार्टमेंट सेक्टर 13 रोहिणी के प्रांगण में किया गया | इस अवसर पर केनरा बैंक क्षेत्रीय प्रमुख श्री आर.के मीना ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया तथा विभाजन विभीषिका की विस्तृत जानकारी प्रदान की उन्होंने बताया कि इस हिंसक विभाजन का बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण इतिहास है जिसमें लाखों लोगों को अपना घर एवं देश छोड़ना पड़ा था |

इस कार्यक्रम में केनरा बैंक क्षेत्रीय कार्यालय उत्तरी दिल्ली के मंडल प्रबंधक श्री राजीव रस्तोगी एवं श्री विजय प्रताप सिंह भी उपस्थित थे,कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ | इस अवसर पर केनरा बैंक क्षेत्रीय प्रमुख श्री आर.के मीना ने बताया कि केनरा बैंक खुदरा, बड़े और छोटे कारोबार के अग्रिम पर संतुलित तरीके से ध्यान देकर और डिजिटलीकरण को अधिक से अधिक अपनाकर अपनी शुद्ध आय को और बेहतर करना चाहता है। मार्च, 2022 को खत्म वित्त वर्ष में बैंक का शुद्ध लाभ दोगुना से अधिक हो गया है।

सार्वजनिक क्षेत्र के इस बैंक का शुद्ध लाभ 2021-22 के दौरान 122 फीसदी की वृद्धि के साथ 5,678 करोड़ रुपये रहा था। इस दौरान बैंक का परिचालन लाभ 17 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 23,089 करोड़ रुपये रहे रहा।