घुटने में चोट के चलते रवींद्र जडेजा एशिया कप से बाहर, अक्षर टीम में

  • अक्षर जल्द भारतीय क्रिकेट टीम से दुबई में जुड़ेंगे
  • रवींद्र जडेजा फिलहाल मेडिकल टीम की निगरानी में

सत्येन्द्र पाल सिंह

नई दिल्ली : ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा दाएं घुटने की चोट के चलते दुबई में खेले जा रहे एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर हो गए। रवींद्र जडेजा की तरह उन्हीं की तरह लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भारतीय क्रिकेट टीम मेंं शामिल किया गया है। यह जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के मानद सचिव जय शाह ने दी। रवींद्र जडेजा ने भारत को एशिया कप में ग्रुप ए में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नाजुक वक्त पर 35 रन की पारी खेल और दूसरे मैच में गेंद से कमाल दिखाकर जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। अक्षर एशिया कप के लिए स्थानापन्न खिलाड़ी थे और वह जल्द ही दुबई में भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे।

रवींद्र जडेजा को उनके घुटने की चोट बार-बार परेशान कर रही है। रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के चलते हाल ही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ उसके घर में तीन वन डे मैचों की सीरीज से बाहर रहे थे। फिलहाल रवींद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड( बीसीसीआई) की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।

अब एशिया कप के लिए भारतीय टीम है : रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल(उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, दीपक हुड्डïा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), हार्दिक पांडया, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन,युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

बीसीसीआई ने यह साफ नहीं किया है कि रवींद्र जडेजा के घुटने की चोट की कितनी गंभीर है और इससे उबरने में उन्हें कितना वक्त लगेगा। ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप के मद्देनजर भारत जरूर ही रवींद्र जडेजा के पूरी तरह उम्मीद करेगा। भारत को एशिया कप के साथ टी-20 विश्व कप से पहले मेहमान ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घर में सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेलनी हैं।

भारत अपना अगला सुपर 4 मैच रविवार को शुक्रवार को हांगकांग और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच के विजेता से खेलगा। हांगकांग के खिलाफ मैच में आराम करने वाले हार्दिक पांडया को छोड़ कर बाकी पूरी भारतीय टीम ने शुक्रवार को आराम किया। अकेले हार्दिक ने ही शुक्रवार को हल्का फुल्का गेंदबाजी अभ्यास करने के साथ फर्राटे लगाए।