बच्चन बैक टू बिगनिंग

अमिताभ बच्चन की 11 अक्टूबर को 80 वें जन्म दिवस पर फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के संस्थापक शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर और पीवीआर थिएटर द्वारा देश के विभिन्न शहरों में फिल्म महोत्सव आयोजित

गोपेंद्र नाथ भट्ट

नई दिल्ली। महानायक अमिताभ बच्चन की 11 अक्टूबर को 80 वें जन्म दिवस पर फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के संस्थापक शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर और पीवीआर थिएटर मिलकर एक फिल्म महोत्सव आयोजित कर रहें हैं।

समारोह के बारे में जानकारी देते हुए शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने कहा कि इस चार दिवसीय महोत्सव के अन्तर्गत 11 अक्टूबर तक देश के 17शहरों के 22 थिएटर में अमिताभ बच्चन की यादगार फिल्में बताई जाएंगी। चूंकि ये अमिताभजी की 80 वीं वर्ष गांठ है। अत फ़िल्म की टिकट की कीमत भी 80 रुपए ही रखी गई है। साथ ही मुंबई के जुहू के एक पीवीआर में अमितजी के कार्यों एवं उपलब्धियों को लेकर एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी जिसमें कई स्टील फोटोज के साथ फिल्म शहंशाह की कॉस्ट्यूम भी रखी जायेगी ये शायद प्रथम मर्तबा हो रहा है कि एक ही कलाकार की इतनी फ़िल्में एक साथ बताई जाएंगी । इनमें डॉन काला पत्थर कालिया मिली अभिमान दीवार अमर अकबर एंथनी चुपके चुपके नमक हलाल सत्ते पे सत्ता कभी कभी आदि फ़िल्में शामिल है।