प्रधानमंत्री 31 अक्टूबर को करेंगे अहमदाबाद-डूँगरपुर-उदयपुर रेल परियोजना का उदघाटन : कनक मल कटारा

गोपेंद्र नाथ भट्ट

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 31 अक्टूबर को आसरवा से अहमदाबाद-डूँगरपुर-उदयपुर रेल परियोजना का उदघाटन करेंगे ।

बाँसवाड़ा-डूँगरपुर के सांसद कनकमल कटारा को शुक्रवार को रात केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दूरभाष पर अवगत कराया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 31 अक्टूबर को आसरवा से डूँगरपुर से उदयपुर रेल परियोजना का शाम 6.30 बजे उदघाटन करेंगे। कटारा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का इसके लिए हार्दिक आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा कि पूरे मेवाड़ और वागड़ क्षेत्र के लिए यह बहुत खुशी की बात है कि यह महत्वाकांक्षी और बहु प्रतीक्षित रेल परियोजना प्रारंभ हो रही है जिससे आम जनता को बहुत लाभ होगा।

सांसद कटारा ने इस परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कई बार प्रधानमंत्री और रेल मंत्री से बातचीत कर इसे शीघ्र ही पूरा करने का आग्रह किया था।

कटारा ने कहा कि 31 अक्टूबर का दिन हमारे लिए बहुत गौरव का दिन होगा जब हिम्मतनगर – उदयपुर -डूँगरपुर रेल परियोजना की बड़ी रेल लाइन पर ट्रेन प्रारंभ होगी । उसके दूसरे दिन ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बाँसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम जायेंगे।
उम्मीद है कि वे मानगढ़ धाम पर धुली वंदना कार्यक्रम में शामिल होकर मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा भी देंगे।।
उन्होंने क्षेत्र की जनता से आग्रह किया है कि अधिक से अधिक संख्या में पधार कर दोनों कार्यक्रमों की शोभा बढ़ाये और एक ऐतिहासिक कार्यक्रम के साक्षी बने।