महिला कारोबारियों को मिलेगी MCD इंस्पेक्टर राज से मुक्ति – मेयर शैली ओबेरॉय

  • दिल्ली की 21 महिला कारोबारियों को CTI ने किया सम्मानित
  • महिला कारोबारियों को नहीं आने देंगे कोई परेशानी – मेयर शैली ओबेरॉय
  • सीलिंग, ट्रेड लाइसेंस को लेकर लेकर मेयर शैली ओबेरॉय ने दिया आश्वासन
  • दिल्ली में एक्जीबिशन्स की धूम
  • एक्जीबिशन्स से 500 करोड़ के व्यापार की उम्मीद

रविवार दिल्ली नेटवर्क

नई दिल्ली : एक्जीबिशन सेक्टर से जुड़े व्यापारियों का बिजनेस अब जोरों पर है, दिल्ली में रोजाना 30 से 40 छोटी-बड़ी एक्जीबिशन हो रही हैं। इनमें बिजनेस टू बिजनेस (B2B) और बिजनेस टू कन्ज्यूमर (B2C) एग्जीबिशन शामिल हैं।
शनिवार को हयात होटल में फेरिटेल एक्जीबिशन में दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय और सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए,

चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) चेयरमैन बृजेश गोयल ने बताया कि जनवरी से अप्रैल के बीच एक्जीबिशन सेक्टर का सीजन माना जाता है, इस बार सीजन के दौरान दिल्ली में 500 करोड़ रुपये का बिजनेस होने का अनुमान है।

खरीददारों को एक जगह पर कई वैरायटी में माल देखने और समझने को मिलता है।

यहीं से माल की बुकिंग हो जाती है। बृजेश गोयल ने बताया कि दिल्ली में होटल, बैंक्वेट हॉल, कम्युनिटी सेंटर और पब्लिक प्लेस में रोजाना कई प्रदर्शनियां आयोजित हो रही हैं। इसमें सोने-चांदी के आभूषण, आर्टिफिशियल जूलरी, लहंगे, साड़ियां, सूट, गिफ्ट आइटम्स, रसोई का सामान, फुटवियर, डेकोरेशन प्रोडक्ट्स और घरेलू सामान अधिक बिकता है।

एक्जीबिशन में उन व्यवसायिकों को भी कारोबार का अवसर मिलता है, जिनके पास अपनी दुकान, ऑफिस या शोरूम नहीं होते हैं। वे अपने घर या किसी छोटी-मोटी जगह पर माल तैयार करते हैं और एक्जीबिशन के जरिए माल बेचते हैं।

एक्जीबिशन में शैली ऑबेरॉय ने महिला कारोबारियों को भरोसा दिया कि अब एमसीडी का कोई भी अधिकारी दुकान, गोदाम और फैक्ट्री में जाकर परेशान नहीं करेगा, विशेषकर महिला कारोबारियों को भी उन्होंने आश्वासन दिया, यदि कोई रिश्वत मांगता है, तो तुरंत सूचित करें। आम तौर पर महिला व्यापारियों को ट्रेड और हेल्थ लाइसेंस लेने में दिक्कतें आती हैं, जिसका जल्द समाधान करेंगे।

बृजेश गोयल ने बताया कि कार्यक्रम में 21 महिलाओं को सम्मानित किया गया, जो अपने-अपने क्षेत्र में शानदार काम कर रही हैं।
मालविका साहनी, निकिता आर्या, सलोनी खुराना, राजमनी पाठक, निधि नंद्राजोग, साक्षी शर्मा, प्रियंका राजपाल, पायल चौधरी,प्रभजोत , रिया तोमर , गुलफ्सा कुरैशी, मीन्स मल्होत्रा, बानी कोहली, लवली अरोड़ा आदि महिला कारोबारियों को मेयर ने कार्यक्रम में सम्मानित किया ।