सरोजनीनगर: विधायक डॉ राजेश्वर सिंह ने सुनी क्षेत्रवासियों की समस्याएं, विकास योजनाओं पर बनाई रणनीति

  • सरोजनीनगर परिवार के लिए उपलब्धता व जनसमस्याओं का त्वरित निस्तारण मेरी प्राथमिकता- डॉ राजेश्वर सिंह
  • राज्यसभा उम्मीदवार दिनेश शर्मा के नामांकन कार्यक्रम में पहुंचे डॉ राजेश्वर सिंह, जीत की दी अग्रिम बधाई
  • रेतेश्वर महादेव मंदिर में हो रहे जीर्णोद्वार का डॉ राजेश्वर सिंह ने किया अवलोकन, मजदूरों से भेंट कर दिए 5 हजार सहायता राशि
  • पूर्व एमएलसी अजीत सिंह की 19वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम में पहुंचे डॉ राजेश्वर सिंह, प्रतिभावान छात्र – छात्राओं को किया सम्मानित

रविवार दिल्ली नेटवर्क

लखनऊ : सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर कृत-संकल्पित हैं, उनका लक्ष्य सरोजनीनगर को सर्वोत्तम​ विधानसभा के रुप में स्थापित करना है। वो जनता से नियमित संवाद कर, जनसमस्याओं को सुन उसके निस्तारण के लिए प्रयासरत रहते हैं।

इसी क्रम में मंगलवार को डॉ राजेश्वर सिंह ने पराग चौराहा स्थित अपने कार्यालय पर जनसुनवाई की। इस दौरान बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे। जनता ने अपने विधायक से सीधे तौर पर संवाद किया और अपनी समस्याएं बताई। डॉ राजेश्वर सिंह ने भी क्षेत्रवासियों से भेंट कर उनकी समस्याएं सुनी। इस दौरान विकास संबंधी सुझाव पर भी चर्चा की गयी।

कार्यालय पर केक काटकर मनाया शिक्षक दिवस

शिक्षक दिवस के अवसर पर डॉ राजेश्वर सिंह द्वारा पराग स्थित कार्यालय पर केक काटा गया। इस दौरान भारत के प्रथम उप-राष्ट्रपति और द्वितीय राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के विचारों, आदर्शों और उनके समर्पित जीवन का स्मरण किया गया।

इस मौके पर रिटायर्ड शिक्षक रमाशंकर त्रिपाठी, अखिलेश त्रिपाठी, आलोक शुक्ला एवं डॉक्टर इंदिरा सिंघा को अंगवस्त्र, श्रीमद् भागवत गीता एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

इस दौरान आशियाना, सेक्टर एच निवासी ताइक्वांडो प्लेयर ( कोरियन मार्शल आर्ट ) आकांक्षा विश्वकर्मा व भावना वर्मा और कोच अतुल यादव, उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो स्पोर्ट एसोसिएशन सचिव से पराग स्थित कार्यालय पर भेंट की, साथ ही विधायक ने दोनों बच्चियों को पुरूस्कार स्वरूप धनराशि भी प्रदान की।

दिनेश शर्मा के नामांकन कार्यक्रम में पहुंचे डॉ राजेश्वर सिंह

राज्यसभा के लिए नामित भाजपा उम्मीदवार दिनेश शर्मा ने मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया। इस दौरान डॉ राजेश्वर सिंह भी उपस्थित रहे और उन्हें बधाई दी। बता दें कि उपचुनाव में डॉ दिनेश शर्मा का निर्विरोध निर्वाचन तय है।

डॉ राजेश्वर सिंह ने डॉ दिनेश शर्मा को जीत की अग्रिम बधाई देते हुए कहा कि उनका राजनीतिक अनुभव अमूल्य है, उन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए बहुत कार्य किया है, वे निश्चित रूप से राज्यसभा में पहुँच कर प्रदेश व लखनऊ के लिए और ज्यादा काम करेंगे।

घोसी में हो रहे उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में देश व प्रदेश का अभूतपूर्व विकास हो रहा है, जनता को भाजपा की नीतियों पर भरोसा है, घोसी उपचुनाव में भाजपा की जीत निश्चित है।

सपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सपा को चुनाव हारने का परिणाम मालूम है इसलिए वे कानून व्यवस्था और ईवीएम पर दोषारोपण कर रहे हैं, उन्हें पहले अपने आप में देखना चाहिए कि वे सिर्फ परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति करते है, आतंकियों के मुकदमे छोड़ते हैं, युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हैं, अब ऐसी राजनीति का समय जा चुका है, उनके पास विकास का कोई एजेंडा नहीं है, इसलिए समाजवादी पार्टी का कोई भविष्य नहीं है।

पूर्व एमएलसी अजीत सिंह को दी श्रद्धांजलि

उन्नाव से बीजेपी एमएलसी रहे अजीत सिंह की 19वीं पुण्यतिथि पर मंगलवार को कब्बा खेड़ा, उन्नाव स्थित अरोड़ा रिसॉर्ट में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में डॉ राजेश्वर सिंह ने अजीत सिंह के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किया व उनकी पत्नी, बेटे व जिला पंचायत अध्यक्ष उन्नाव शकुन सिंह, भाजपा नेता शशांक शेखर सिंह और अन्य परिजनों से भेंट की।

अजीत सिंह को याद करते हुए डॉ राजेश्वर सिंह ने कहा कि वो उन्नाव के जनप्रिय नेता थे। इस दौरान उन्होंने वहाँ उपस्थित प्रतिभावान छात्र – छात्राओं को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया। सरोजनीनगर विधायक ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है। भारत में 100 करोड़ से अधिक की आबादी 35 वर्ष से कम आयु की है। युवा शक्ति की भारत की ताकत है, आने वाले समय में ये युवा देश को एक महाशक्ति के रूप में स्थापित करने, विश्व की सबसे बड़ी आर्थिक, सामाजिक व राजनीतिक व्यवस्था के रूप में सशक्त बनाने में सक्षम हैं। उन्होंने राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित आईबी इंस्पेक्टर भानु प्रताप सिंह को भी सम्मानित किया।

कार्यक्रम में पूर्व एमएलसी अजीत सिंह जी के पिता रंजीत सिंह, पुत्र शशांक शेखर सिंह, सेवता सीतापुर विधायक ज्ञान तिवारी समेत सैकड़ो की तादात में क्षेत्रीय जनता उपस्थित रही।

रेतेश्वर महादेव मंदिर में हो रहे जीर्णोद्वार का किया अवलोकन

डॉ राजेश्वर सिंह ने बनी स्थित श्री रेतेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना की और ₹2.75 करोड़ की धनराशि से हो रहे मंदिर के जीर्णोद्वार का अवलोकन भी किया। इस दौरान उन्होंने कार्य कर रहे मजदूरों का हालचाल जाना और सभी मजदूरों को 5 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की।

इस दौरान रामशंकर सिंह, शिव शंकर सिंह, पूर्व प्रधान राजेश सिंह, सुजीत सिंह समेत ग्रामवासी मौजूद रहे।