सरोजनीनगर में ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ बना महाभियान, केवल जनसुनवाई ही नहीं, संवाद भी, सम्मान भी

  • सरोजनीनगर : भटगांव में लगा 46वां ‘आपका विधायक, आपके द्वार’, सुनीं गई जनसमस्याएं, मेधावियों को किया गया सम्मानित
  • ‘तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई’ से भटगांव के ग्रामीणों ने किया भोजन, यूथ क्लब स्थापित कर वितरित की गई स्पोर्ट्स किट

रविवार दिल्ली नेटवर्क

लखनऊ : सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा जनता के लिए उपलब्धता, उनसे सीधे तौर पर संवाद तथा उनकी समस्याओं के प्रभावी समाधान के लिए साप्ताहिक तौर पर लगने वाले ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर अब एक महाभियान का रूप ले रहा है। इस शिविर के आने वाली जनता की समस्याएं व सुझाव सीधे तौर पर डॉ. राजेश्वर सिंह के संज्ञान में आता है।

विधानसभा क्षेत्र के ‘भटगांव’ में 46वां ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर का आयोजन हुआ जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचें। शिविर में जनता के बीच पहुंची विधायक की टीम उनकी समस्या के समाधान के लिए सक्रिय दिखी, टीम के सदस्यों ने जनता से सहजतापूर्वक संवाद किया और उनकी समस्याएं सुनीं।

शिविर में प्राप्त सभी समस्याओं के त्वरित व यथोचित निस्तारण का आश्वासन दिया गया। साथ ही विधायक डॉ राजेश्वर सिंह द्वारा क्षेत्र में कराये जा रहे विकास कार्यों से भी ग्रामीणों को अवगत कराया। इस दौरान मां तारा सिंह जी की प्रेरणा से शुरू हुई ‘तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई’ के माध्यम से लोगों को ताजा व स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध कराया गया। इसके अलावा भटगांव निवासी वृद्ध 75 ​व​र्षीय राजू कनौजिया से मिलकर उन्हें श्रीमद्भगवद्गीता की प्रति, अंगवस्त्र व सहायता राशि प्रदान की गई।

छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए ‘गांव की शान’ में इंटरमीडिएट परीक्षा में सर्वाधिक अंक पाने वाले ग्राम के 4 मेधावियों विभांकर (82.40%), रमन (74.80%), आंचल (72.40%) व एकता (67.80%) को साईकिल, घड़ी तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए ‘भटगांव यूथ क्लब’ का गठन कर बॉलीबॉल किट प्रदान की गई।