टीएमयू इंटरस्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का द आर्यंस नया चैंपियन

रविवार दिल्ली नेटवर्क

  • तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर से सेकेंड टीएमयू इंटरस्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप-2023 में निर्मल पब्लिक स्कूल, बिजनौर की टीम रही रनर अप
  • द आर्यंस के कप्तान मो. अर्श चुने गए मैन ऑफ द मैच
  • बेस्ट बैट्स मैन ऑफ टूर्नामेंट बने द आर्यंस के अयान
  • निर्मल पब्लिक के शुभ चुने गए बेस्ट बालर ऑफ टूर्नामेंट
  • सभी खिलाड़ियों को ट्राफी और सर्टिफिकेट किए गए वितरित

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन की ओर से सेकेंड टीएमयू इंटरस्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप-2023 की ट्राफी जोया की द आर्यंस स्कूल ने अपने नाम कर ली है। द आर्यंस ने निर्मल पब्लिक की टीम को 85 रनों से मात दी। अंततः निर्मल पब्लिक स्कूल, बिजनौर की टीम रनर अप रही। द आर्यंस की टीम के कप्तान मो. अर्श ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करते हुए द आर्यंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 08 विकेट खोकर 176 रन बनाए। द आर्यंस की टीम के कप्तान मो. अर्श ने 29 बॉल में सर्वाधिक 52 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली और सर्वाधिक 03 विकेट भी झटके। कप्तान अर्श ने अपनी पारी में 04 चौके और 04 छक्के जड़े। मो. अर्श को मैन ऑफ द मैच चुना गया। द आर्यंस के बल्लेबाज अयान ने अब तक सर्वाधिक 129 रन बनाए और बेस्ट बैट्स मैन ऑफ टूर्नामेंट चुने गए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी निर्मल पब्लिक स्कूल, बिजनौर की टीम 17.4 ओवर में 91 रनों पर आल आउट हो गई। निर्मल की ओर बल्लेबाज नमन चौहान ने 18 बाल में चार चौके की मदद से सर्वाधिक 22 रनों की पारी खेली, जबकि गेंदबाज कुनाल ने सर्वाधिक 02 विकेट झटके। निर्मल पब्लिक स्कूल के गेंदबाज शुभ ने प्रतियोगिता में सर्वाधिक 06 विकेट झटके और बेस्ट बालर ऑफ टूर्नामेंट का खिताब जीता। विल्सोनिया स्कॉर्ल्स होम, मुरादाबाद की प्रिंसिपल श्रीमती स्वेतांगना संतराम ने बतौर मुख्य अतिथि और दीगर अतिथियों ने विजेता और उपविजेता टीम के संग-संग सभी खिलाड़ियों को ट्राफी और सर्टिफिकेट भी वितरित किए। इससे पूर्व ज्वाइंट रजिस्ट्रार, रिसर्च एंड डवलपमेंट डॉ. ज्योति पुरी ने मुख्य अतिथि श्रीमती स्वेतांगना संतराम का बुके देकर स्वागत और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। संचालन श्री उनमेश उथासैनी ने किया।

प्रतियोगिता के समापन पर समारोह में विल्सोनिया स्कॉर्ल्स होम, मुरादाबाद की प्रिंसिपल श्रीमती स्वेतांगना संतराम बतौर मुख्य अतिथि बोलीं, स्पोर्ट से हम फिजिकली फिट और हैल्दी रहते हैं। टीम स्पोटर््स से खिलाड़ियों में परस्पर टीम स्प्रिट, लीडरशिप क्वालिटी, को-ऑपरेशन, यूनिटी, सहनशक्ति और सपोर्ट की भावना का विकास होता है। समापन समारोह में ज्वाइंट डायरेक्टर, एडमिशन श्री अवनीश पवारिया, ज्वाइंट रजिस्ट्रार, एल्युमिनाई रिलेशन्स सेल प्रो. निखिल रस्तोगी, ज्वाइंट रजिस्ट्रार, रिसर्च एंड डवलपमेंट डॉ. ज्योति पुरी, फैकल्टी ऑफ एजुकेशन की प्राचार्या प्रो. रश्मि मेहरोत्रा, कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के प्राचार्य प्रो. मनु मिश्रा की भी उल्लेखनीय मौजूदगी रही। फाइनल मैंच में श्री शैलेन्द्र और इम्तियाज अहमद नूरी ने एम्पायर, जबकि बीपीईएस के छात्र कृष्णा ने स्कोरर की भूमिका निभाई। समापन समारोह में फैकल्टीज- श्री यशचन्द्र गंगवार, श्री तौहीद अख्तर, डॉ. योगेन्द्र शर्मा के संग-संग बीपीएड, एमपीएड, बीपीईएस के स्टुडेंट्स मौजूद रहे। उल्लेखनीय है, चार दिनी इस इंटरस्कूल क्रिकेट चैंपियनशिप में मुरादाबाद मंडल की 16 टीमों ने अपनी किस्मत अजमाई। अंत में फिजिकल एजुकेशन के प्राचार्य प्रो. मनु मिश्रा ने सभी का आभार व्यक्त किया।