श्रीहट्ट सम्मिलानी द्वारा विजया सम्मेलन का सफल आयोजन

रविवार दिल्ली नेटवर्क

दिल्ली  :  हर साल की तरह, दिल्ली के श्रीहट्ट सम्मिलनी का “विजय सम्मेलन” रविवार को बंगाली मार्केट स्थित एनडीएमसी सामुदायिक केंद्र में बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया गया। दिनभर चलने वाले कार्यक्रम की शुरुआत ‘मिष्टी मुख’ से होती है। नोएडा, फ़रीदाबाद, गुरूग्राम, ग़ाज़ियाबाद, हिसार, जयपुर और दिल्ली के विभिन्न हिस्सों से सदस्य कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित हुए। महोत्सव का विधिवत उद्घाटन अध्यक्ष पृथ्वीश चक्रवर्ती, महासचिव केशव मिश्रा, कोषाध्यक्ष तपन चक्रवर्ती एवं गणमान्य लोगों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

बैठक की शुरुआत में सम्मिलानी के पूर्व महासचिव जयशंकर भट्टाचार्य ने उपस्थित सभी लोगों का स्वागत किया और सम्मिलानी के संस्थापक सदस्यों को याद किया। उन्होंने उपस्थित सदस्यों को उनकी प्रेरणा से आगे बढ़ने की सलाह भी दी। अध्यक्ष पृथ्वीश चक्रवर्ती ने अपने भाषण में सभी को विजया की शुभकामनाएं दीं और प्रदूषण के बावजूद बैठक में भाग लेने के लिए सभी गणमान्य व्यक्तियों को धन्यवाद दिया। पिछले वर्ष, दो सम्मिलानी कार्यकर्ताओं डॉ. नवजीत तालुकदार और जयदीप कर के असामयिक निधन पर चक्रवर्ती सम्मिलानी और समाज के लिए एक अपूरणीय क्षति के रूप में दुख व्यक्त किया गया था। उन्होंने एसोसिएशन की नई वेबसाइट और फेसबुक के माध्यम से सदस्यों को जोड़ने की व्यावहारिक आवश्यकता का भी उल्लेख किया।

संपादक केशव मिश्र, कोषाध्यक्ष तपन चक्रवर्ती ने अपने भाषण में सभी को विजया की शुभकामनाएं दीं और सम्मेलन के लिए सभी को आगे आने का आग्रह किया. उपस्थित सदस्यों ने सम्मेलन की प्रगति के लिए अपने व्यक्तिगत सुझाव भी दिये।

इस अवसर पर कई निपुण सिलहटियों को सम्मानित किया गया। वे हैं डॉक्टर राम कोमल चौधरी, मास्टर त्रिशित गुप्ता, स्मिता देव, सत्यजीत रॉय और सुमेधा दत्ता। कार्यक्रम का संचालन अजितेश दत्त ने किया.

सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद सदस्यों ने स्वेच्छा से खुले मंच पर भाग लिया। आयोजन स्थल नाच-गाने से भरा हुआ था। सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा, बच्चों के लिए “बैठो और ड्रा करो” प्रतियोगिता और युवाओं और बुजुर्गों के लिए विभिन्न खेल और प्रतियोगिताएं होती हैं। प्रतियोगिता के विजेताओं को शेविया विश्वविद्यालय के सौजन्य से पुरस्कार वितरित किये गये।

सदस्यों के सहयोग से जरूरतमंद लोगों के लिए सर्दी के कपड़े जुटाए गए हैं। उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों के लिए एक शानदार दोपहर के भोजन की व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की कुल संख्या 235 थी।