टीएमयू में जगाई युवा मतदाता जागरूकता की अलख

  • तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद की ड्राइंग एंड पेंटिंग सोसायटी और जिला प्रशासन, मुरादाबाद के सहयोग से स्पेशल समरी रिवीजन -2024 के तहत नथिंग लाइक वोटिंग, आई वोट फॉर स्योर पर हुई पोस्टर एंड लोगो प्रतियोगिता

रविवार दिल्ली नेटवर्क

  • डीएम श्री मानवेंद्र सिंह ने स्टुडेंट्स को दिलाई वोट देने की शपथ
  • 18 बरस के युवा बतौर वोटर पंजीकृत कराएं: कुलाधिपति
  • चुनाव आयोग की जिला आइकॉन ऋतु नारंग बोलीं, युवा समझें वोट का महत्व
  • पोस्टर प्रतियोगिता में बीटेक के हर्ष पाण्डेय रहे प्रथम स्थान पर
  • लोगो प्रतियोगिता में बीएफए की अदिति अग्रवाल रही अव्वल
  • स्टुडेंट्स अर्नव ने दूसरा, जबकि सौम्या रही तीसरे स्थान पर
  • सीसीएसआईटी एंड फाइन आर्ट्स के 109 छात्रों ने किया प्रतिभाग

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद की ड्राइंग एंड पेंटिंग सोसायटी और जिला प्रशासन, मुरादाबाद के सहयोग से स्पेशल समरी रिवीजन -2024 के तहत नथिंग लाइक वोटिंग, आई वोट फॉर स्योर पर हुई पोस्टर प्रतियोगिता में बीटेक के हर्ष पाण्डेय ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। बीएससी एनिमेशन के स्टुडेंट्स अर्नव चाहल ने दूसरा और बीटेक की सौम्या जैन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लोगो प्रतियोगिता में बीएफए की अदिति अग्रवाल अव्वल रही। इस मौके पर जिलाधिकारी, मुरादाबाद श्री मानवेन्द्र सिंह, बतौर मुख्य अतिथि, सीडीओ/स्वीप नोडल, मुरादाबाद श्री सुमित यादव बतौर विशिष्ट अतिथि, टीएमयू के कुलाधिपति श्री सुरेश जैन, डीन स्टुडेंट्स वेलफेयर प्रो. एमपी सिंह, स्वीप की डिस्ट्रिक्ट आइकॉन एवम् योग गुरू श्रीमती ऋतु नारंग आदि की उल्लेखनीय मौजूदगी रही। पोस्टर एंड लोगो प्रतियोगिता में सीसीएसआईटी और फाइन आर्ट्स के कुल 109 स्टुडेंट्स ने प्रतिभाग किया। मुख्य अतिथि डीएम श्री मानवेन्द्र सिंह ने सभी स्टुडेंट्स को मतदाता की शपथ दिलाई और विजेता स्टुडेंट्स को ट्राफी देकर पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में भारतीय निर्वाचन आयोग के सिस्टेमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्ट्रोरल पार्टीशिपेसन- स्वीप, टीएमयू की एनएसएस इकाई, टीएमयू स्टुडेंट्स सोयायटी आदि की भी महत्वूर्ण भागीदारी रही। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में श्री वैभव झा, श्री प्रदीप सैनी, मिस श्रेया शर्मा, मिस शालिनी आदि शामिल रहे।

जिलाधिकारी श्री मानवेन्द्र सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा, जो स्टुडेंट्स 18 साल का हो चुके हैं या 5 जनवरी, 2024 तक हो जाएंगे, उन सबको मतदाता के रूप में पंजीकृत होना चाहिए। उन्होंने स्टुडेंट्स को फॉर्म छह को कैसे भरने, ऑनलाइन मतदाता के रूप में अपने आप को पंजीकृत करने की प्रक्रिया पर भी विस्तार से प्रकाश डाला। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री सुरेश जैन ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा, टीएमयू का लक्ष्य है कि जो भी स्टुडेंट्स 5 जनवरी, 2024 तक 18 साल की आयु पूरी कर लेंगे, वे भारत सरकार की मतदाता सूची में अपने को पंजीकृत करें। उन्होंने कहा, 18 साल के छात्र-छात्रा को मतदाता के रूप में पंजीकृत कराना हमारा लक्ष्य है। स्वीप की डिस्ट्रिक्ट आइकॉन एवम् योग गुरू श्रीमती ऋतु नारंग ने कहा, युवा अपने वोट का महत्व समझें। अब युवा जागरुक हो रहा है और वह अधिकारों का हितों का संरक्षण करना चाहता है। अतः वह अपने आप को मतदाता के रूप में पंजीकृत करे और सरकार या देश में अपना योगदान सुनिश्चित करें। संचालन कार्यक्रम कॉर्डिनेटर प्रो. एमपी सिंह और डॉ. माधव शर्मा ने किया। कार्यक्रम में डॉ. अशोक कुमार लखेरा, डॉ. रत्नेश जैन, श्री दीपक मलिक, डॉ. रवि प्रकाश सिंह आदि उपस्थित रहे।