टीएमयू नर्सिंग के ब्रह्मोत्सव में वायु टीम रही अव्वल

  • तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के कॉलेज ऑफ नर्सिंग के खेल और सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं- ब्रह्मोत्सव-2023 में स्टुडेंट्स ने दिखाया दमखम

रविवार दिल्ली नेटवर्क

  • अग्नि टीम 27 अंकों के साथ रही दूसरे स्थान पर
  • 18 अंक के संग टीम नीर ने पाई थर्ड पॉजीशन
  • आकाश टीम ने पाए 15 अंक, चौथे स्थान पर रही
  • ब्रह्मोत्सव में 09 स्पोर्ट्स और 11 कल्चरल इवेंट्स हुईं

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के कॉलेज ऑफ नर्सिंग की ओर से आयोजित सालाना इवेंट ब्रह्मोत्सव-2023 में वायु टीम ने 12 गोल्ड, 07 सिल्वर और 09 ब्रोन्ज के संग 28 अंक बनाकर विभिन्न खेल और सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में ओवर ऑल चैंपियन की ट्राफी अपने नाम कर ली। अग्नि टीम ने 07 गोल्ड, 07 सिल्वर और 07 ब्रोन्ज के साथ 27 अंक प्राप्त करके दूसरे, जबकि 05 गोल्ड, 06 सिल्वर और 07 ब्रोन्ज के साथ 18 अंक लेकर टीम नीर तीसरे स्थान पर रही। आकाश टीम ने 05 गोल्ड और 07 सिल्वर के साथ 15 अंक प्राप्त किए और चौथे स्थान पर रही। ब्रह्मोत्सव-2023 में 09 खेलों की और 11 सांस्कृतिक प्रोग्राम्स की कुल 20 प्रतियोगिताएं हुईं। शुभारम्भ के वक्त चारों टीमों- अग्नि की कप्तान सुश्री समरीन, वायु के कप्तान श्री जुनैद, नीर के कप्तान श्री जयपाल और आकाश के कप्तान श्री विकास गोला की मौजूदगी रही। इससे पहले यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. आदित्य शर्मा का बतौर मुख्य अतिथि, डीन एकेडमिक्स प्रो. मंजुला जैन का बतौर विशिष्ट अतिथि, सीटीएलडी के निदेशक प्रो. आरएन कृष्णिया, नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्या प्रो. पूनम शर्मा आदि ने गुब्बारे और सफेद कबूतर उड़ाकर ब्रह्मोत्सव का शंखनाद किया। इस मौके पर तीर्थंकर पार्श्वनाथ कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्राचार्या प्रो. श्योली सेन, उप प्राचार्या प्रो. जसलीन एम., कॉलेज ऑफ पैरामेडिकल साइंसेज के वाइस प्रिंसिपल प्रो. नवनीत कुमार, फिजियोथैरेपी विभाग की एचओडी प्रो. शिवानी एम. कौल आदि की भी उल्लेखनीय मौजूदगी रही।

प्रतियोगिताओं के निर्णायक मंडल में मनोविज्ञान विज्ञान की एचओडी डॉ. प्रेरणा गुप्ता, डॉ. गीतान्शु डावर आदि शामिल रहे। सभी अतिथियों का बुके देकर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में प्रियंका सैनी ने मायी नी मायी मुंडेंर पे तेरी…, खुशी सैनी ने रंगीलो म्हारो ढोलना… गाने पर एकल नृत्य की प्रस्तुति देकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। छात्रा वैष्णवी, जिया, पवित्रा एंड गु्रप ने वेलकम एवरीवडी कम वेलकम और लंुगी गीत… पर सामूहिक नृत्य करके द्वितीय स्थान प्राप्त किया। ऑस्टिन ने ओरे पिया…एकल गीत और प्रियंका एंड गु्रप ने उडे़ जब-जब जुल्फें तेरी… गीत का सामूहिक गायन किया। द्वितीय स्थान पर रही बीएससी नर्सिंग की छात्रा दिव्या आर. नायर ने मेरे ढोला सुन…गीत पर नृत्य किया। डुएट नृत्य में द्वितीय स्थान पर रही खुशी और स्नेहा ने बुम्बरो, बुम्बरो…गीत पर प्रस्तुति दी। छात्रा गायत्री ने फालकी बजारा… लाल तेरी चुन्नी यो तेरी काली पहाड़ी गाने पर प्रस्तुति दी और तीसरे स्थान पर रही। छात्रा तान्या और इशिका ने म्हारो लंहगा पर प्रस्तुति दी। ब्रह्मोत्सव-2023 में आउटडोर और इंडोर के तहत शॉट पुट, रिले रेस, कबड्डी, मार्च पास्ट और इंडोर में चेस, कैरम, बास्केटबाल, वॉलीबाल आदि की प्रतियोगिताएं हुईं।