भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने एक पेड़ मां के नाम लगाकर पर्यावरण को सुरक्षित रखने की दी सलाह

BJP Metropolitan President Sanjeev Sharma advised to protect the environment by planting a tree in the name of mother

दीपक कुमार त्यागी

गाजियाबाद : भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा ने एक पेड़ मां के नाम अभियान को गति देते हुए नंदग्राम वार्ड 11 में अपनी मां रमा शर्मा के साथ वृक्षारोपण किया। उन्होंने अपने संदेश में पर्यावरण को सुरक्षित रखने की सलाह दी। वहीं मौजूद पार्षद संजय त्यागी ने रोपण किए गए पौधे के लालन पालन का जिम्मा लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पूरे प्रदेश में करोड़ों की संख्या में पौधे लगाए जायेंगे। आम जन मानस और पार्टी के नेता व सभी कार्यकर्ताओं को इस मुहिम में जुट कर अधिक से अधिक वृक्षारोपण करना है।

संजीव शर्मा ने बताया बीजेपी कार्यालय पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के अवसर पर एक पेड़ मां के नाम अभियान का शुभारंभ हुआ और यह अभियान भाजपा 6 जुलाई तक सम्पन्न करेगी। वैसे तो पौधारोपण प्रत्येक मतदान केंद्र पर एक अभियान के रूप में आगे भी जारी रहेगा।

संजीव शर्मा ने कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित और संरक्षित रखने के लिए पेड़ों का बसना अति आवश्यक है। इस बार देश प्रदेश में जिस प्रकार गर्मी का वातावरण बना है उसने हम सभी को पेड़ पौधों के महत्व का अहसास कराया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पर्यावरण संरक्षण को लेकर अत्यंत गंभीर है। प्रदेश में पेड़ पौधों की अवैध कटाई को भी वन विभाग के माध्यम से सख्ती से रोका जाएगा । हमारे साथ नए पेड़ पौधों के रोपण में इस मुहिम से स्वयं सेवी संस्थाओं, व्यापार मंडलों, धार्मिक सामाजिक सभी व्यक्तियों को उत्साह के साथ जुड़ना है।

महानगर मीडिया प्रभारी प्रदीप चौधरी ने बताया कि अभियान को गति देने में महानगर की टीम, मंडल स्तर पर वरिष्ठ नेताओं के साथ 23 जून से लगातार लगातार पौधारोपण करा रही है। इसी कड़ी में 25 जून को पश्चिम उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया एवं पूर्व मंत्री सुरेश राणा ने एक पेड़ मां के नाम को अभियान को गति देने का काम किया था जिसमें महामंत्री पप्पू पहलवान ने भी एक पेड़ मां के नाम लगाकर अभियान को आगे बढ़ाया था।