शालिनी सोनी, शगुन कृष्णा और कीर्ति वर्मा ने जीता प्रतिष्ठित गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया 2024 का खिताब

Shalini Soni, Shagun Krishna and Kirti Verma won the prestigious Grihalakshmi Mrs. India 2024 title

दीपक कुमार त्यागी

नई दिल्ली : खूबसूरती और प्रतिभा से भरपूर कार्यक्रम में, शालिनी सोनी , शगुन कृष्णा और कीर्ति वर्मा को गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया 2024 के विजेताओं के रूप में ताज पहनाया गया। यह प्रतिष्ठित आयोजन शनिवार को नई दिल्ली के द सूर्या होटल में आयोजित किया गया। भारत की नंबर 1 हिंदी महिला पत्रिका गृहलक्ष्मी द्वारा आयोजित इस ब्यूटी पेजेंट में आधुनिक भारतीय महिलाओं की सुंदरता, बुद्धिमत्ता और प्रतिभा का उत्सव मनाया गया। मार्गरेट एपी, काजल विशाल शेवाले, शिल्पा मानवानी, रेनू जिंदल, वत्सला जोसेफ, राधिका भूषण को रनर अप्स के रूप में ताज पहनाया गया।

गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया 2024 प्रतियोगिता में देशभर की विवाहित महिलाओं के सपनों और उपलब्धियों को प्रदर्शित किया गया। इस इवेंट में तीन श्रेणियों – एलीट, गोल्ड और सिल्वर – में फाइनलिस्ट शामिल थीं, जो प्रत्येक प्रतियोगी को अपनी अनूठी विशेषताओं के साथ अलग बनाती हैं।

इस इवेंट को इन्फ्लुएंसर सोनम छाबड़ा ने होस्ट किया और अपनी आकर्षक उपस्थिति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। विजेताओं को एक प्रतिष्ठित जूरी पैनल ने ताज पहनाया, जिसमें शहनाज हुसैन, बॉलीवुड अभिनेत्री सयाली भगत, इंडियन फैशन डिज़ाइनर ललित डालमिया, टीवी अभिनेत्री कविता घई, यूट्यूबर प्रेरणा मल्हान, सेलिब्रिटी एस्ट्रोलॉजर डॉ. जय मदान, दीवा पेजेंट्स के निदेशक कार्ल मास्करेन्हास, एंटरप्रेन्योर और ज्वेलरी डिज़ाइनर मिताली हांडा और न्यूट्रिशनिस्ट और ऑथर कविता देवगन शामिल थे। इन सेलिब्रिटी जजों की उपस्थिति ने इस पहले से ही सितारों से सजी रात को और भी ग्लैमर से भर दिया।

विभिन्न क्षेत्रों की जानी-मानी हस्तियों से बनी जूरी ने विजेताओं को चुनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनकी विशेषज्ञता और बारीकी से किए गए अवलोकनों ने यह सुनिश्चित किया कि केवल सबसे योग्य प्रतियोगी ताज पहनें।

गृहलक्ष्मी मैगज़ीन की एडिटर-इन-चीफ श्रीमती वंदना वर्मा ने कहा, “गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया पेजेंट सशक्तिकरण का प्रतीक बन गई है, जो विवाहित महिलाओं की आकांक्षाओं और उपलब्धियों का जश्न मनाती है, जो अपने परिवारों और समुदायों के लिए शक्ति के स्तंभ हैं। यह आयोजन ब्यूटी, ग्रेस और सबस्टेंस का मिश्रण है, जो समाज में महिलाओं की बहुमुखी भूमिकाओं को समर्थन और मान्यता देने के लिए गृहलक्ष्मी पत्रिका की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।”

पूर्व मिस इंडिया वर्ल्ड और बॉलीवुड अभिनेत्री सयाली भगत ने कहा, “इस उत्सव का हिस्सा बनकर मैं सम्मानित महसूस कर रही हूँ। पेजेंट्स केवल सुंदरता के बारे में नहीं होते, ये महिलाओं की दृढ़ता और ताकत को प्रदर्शित करते हैं। इन महिलाओं की जुनून, आत्मविश्वास और सितारों तक पहुंचने की आकांक्षा ने मुझे गहराई से प्रेरित किया है।”

दीवा पेजेंट्स के फाउंडर और डायरेक्टर्स अंजना और कार्ल मास्करेन्हास, जो गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया के आधिकारिक ग्रूमिंग पार्टनर थे, ने कहा, “खुशी बाहरी चीजों से नहीं आती, यह भीतर से निकलती है। दीवा पेजेंट्स में, हम हर फाइनलिस्ट को जीवन में जीतने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, केवल ताज जीतने पर नहीं। इन अद्भुत महिलाओं के साथ अपना अनुभव साझा करना और उन्हें ‘डेयर, ड्रीम, डैज़ल’ के लिए प्रेरित करना हमारे लिए सम्मान की बात थी।”

इस आयोजन के फैशन पार्टनर, वेस्टर्न वियर के लिए UPGRADE by ASHISH और ट्रेडिशनल इंडियन वियर सूर्या साड़ी ने अपनी ग्लैमरस और यूनिक डिज़ाइनों से इस इवेंट को जीवंत बना दिया।

इस कार्यक्रम को प्रमुख ब्रांडों जैसे NECC (टैगलाइन “संडे हो या मंडे, रोज़ खाओ अंडे”), सिरोना, क्लोविया, सोलफ्लावर, कुशल्स फैशन ज्वेलरी, इंडस वैली, डेलीहंट, जोश, काई इंडिया, लुक्स सैलून, स्टार्स ऑफ इंडिया, स्पर्श, शहनाज़ हुसैन, प्लम, इलुविया, विश यू, ब्रेड एंड मोर और ओराने एकेडमी द्वारा समर्थित किया गया था।

न्यूज़ कवरेज पार्टनर न्यूज रूम पोस्ट, भारत अपडेट, भारत 24, और स्वदेश थे, जबकि रेड एफएम ने रेडियो पार्टनर के रूप में काम किया।

प्रतियोगिता कड़ी थी, जिसमें प्रतिभागियों ने कई राउंड में अपनी निपुणता, प्रतिभा और बुद्धिमत्ता दिखाई। हर प्रतियोगी ने आधुनिक भारतीय महिला की भावना का प्रतिनिधित्व किया जो कि मजबूत, आत्मविश्वासी और अपनी पहचान पर गर्व करने वाली है।

भारत की नंबर 1 हिंदी महिला पत्रिका के रूप में, गृहलक्ष्मी महिलाओं को उनके जीवन की कहानियों, उपलब्धियों और सपनों को साझा करके सशक्त करती रहती है। गृहलक्ष्मी मिसेज इंडिया 2024 प्रतियोगिता महिला सशक्तिकरण के प्रति पत्रिका की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

गृहलक्ष्मी पिछले छह दशकों से भारत की अग्रणी हिंदी महिला पत्रिका रही है, जो फैशन, ब्यूटी, लाइफस्टाइल, कुकिंग और पेरेंटिंग जैसे विषयों को कवर करती है। यह पत्रिका डायमंड बुक्स प्राइवेट लिमिटेड का एक डिवीजन है, जो भारत के सबसे बड़े प्रकाशकों में से एक है, जो कॉमिक्स, फिक्शन, नॉन-फिक्शन और लाइफस्टाइल जैसी श्रेणियों में किताबें और पत्रिकाएं प्रकाशित करता है।