काशी मथुरा के विद्वान पंडित करेंगे लव कुश रामलीला का गणेश पूजन

Scholar Pandit of Kashi Mathura will worship Ganesh of Luv Kush Ramlila

मोहित त्यागी

नई दिल्ली : दिल्ली के ऐतिहासिक लालकिला मैदान में आयोजित विश्व विख्यात लव कुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार के अनुसार कल से रामलीला मंचन धूमधाम से प्रारंभ होगा, इस अवसर पर गणेश पूजन समारोह दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा एवं चांदनी चौक के सांसद प्रवीण खंडेलवाल के द्वारा संपन्न होगा।

रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार के मुताबिक़ कमेटी ने गणेश पूजन कार्य के लिए काशी और मथुरा के विद्वान पंडितों को आमन्त्रित किया है, जो सनातन धर्म संस्कृति के अनुसार हवन, पूजा आदि रस्मों के साथ हुए गणेश पूजन करेंगे। इस कार्यक्रम के उपरांत रामलीला का मंचन शुरू हो जाएगा। अर्जुन कुमार ने कहा रामलीला हमारी युवा पीढ़ी को संस्कार प्रदान करती है, समझने का अवसर प्रदान करती है। उन्होंने बताया कि गणेश पूजन से शुरू होने के उपरांत लीला में शिव पार्वती प्रसंग, नारद मोह, से लेकर रावण वेदवती संवाद तक की लीला के मंचन में मुंबई फिल्म इंडस्ट्री के कई स्टार अभिनय करेंगे ।

कमेटी के महासचिव सुभाष गोयल , वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यभूष्ण जैन ने बताया हम हाईटेक डिजिटल तरीके से लीला करते है, देश विदेश के कई टीवी चैनलों पर लीला का लाइव
टेलीकास्ट किया जाता है।